स्वयंसेवकों ने मनाया विहिप का 56वां स्थापना दिवस

अररिया। विश्व हिदू परिषद का 56वां स्थापना दिवस श्री सांवलिया कुंज ठाकुरबाड़ी में धूमधाम से मन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 11:11 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 11:11 PM (IST)
स्वयंसेवकों ने मनाया विहिप का 56वां स्थापना दिवस
स्वयंसेवकों ने मनाया विहिप का 56वां स्थापना दिवस

अररिया। विश्व हिदू परिषद का 56वां स्थापना दिवस श्री सांवलिया कुंज ठाकुरबाड़ी में धूमधाम से मनाया गया।

स्थापना दिवस कार्यक्रम की अध्यक्षता धर्म प्रसार के अध्यक्ष सीताराम जायसवाल ने की। इस मौके पर विहिप के उत्तर बिहार प्रांत प्रमुख परियोजना श्वेताभ मिश्रा ने कहा कि वर्ष 1964 में जब आजादी के 17 वर्षों के बाद भी जब हिदुत्व तथाकथित सेकुलरिज्म के नीचे कुचला जा रहा था तब समाज के विभिन्न वर्गों के संत महात्माओं के मार्गदर्शन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व के अवसर पर हिदू जागरण के लिए विश्व हिदू परिषद की स्थापना की गई।

विहिप की पूरे विश्व के 80 देशों में सक्रिय शाखाएं हैं। देश में भी 32 आयाम समाज के विभिन्न क्षेत्रों में काम करते हुए हिदुओं को सशक्त एवं जागरूक करने की दिशा में प्रयासरत है।

धर्म प्रसार उपाध्यक्ष मोहन दास उर्फ मथुरा जी ने कहा कि विश्व हिदू परिषद का उद्देश्य हिदू हित में कार्य करना है।

बजरंग दल जिला संयोजक नीरज निराला ने कहा की बीते 05 अगस्त को श्रीराम जन्मभूमि का भूमि पूजन हुआ। मंदिर के भव्य निर्माण में विश्व हिदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ता कार्य सेवकों के रूप में अपना सर्वस्व न्यौछावर किए हैं। हमारे कार सेवकों के बलिदान आज व्यर्थ नहीं गया। कहा की उनके त्याग एवं बलिदान के कारण ही अयोध्या में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनने जा रहा है। विश्व हिदू परिषद का अथक प्रयास के कारण आज विश्व का सबसे बड़ा मंदिर अयोध्या में बनने जा रहा है, यह हम हिदू समाज के लिए गर्व का विषय है।

इस मौके पर श्रीसांवलिया कुंज ठाकुरबाड़ी के महंत सोनू दुबे, आशीष मिश्रा,जिला समिति सदस्य मृणाल शेखर,प्रखंड अध्यक्ष किशन राय, नगर संयोजक सोनू सिंह, प्रखंड संयोजक अखिलेश कुमार,मोनू कुशवाहा,आशुतोष,मनीष, राकेश साह,मनजीत मिश्रा, मनोज गुप्ता समेत अन्य कार्यकर्ता उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी