फारबसिगंज एसडीओ ने सामुदायिक रसोई का किया निरीक्षण

संसू फारबिसगंज (अररिया) जरूरतमंद व निसहाय लोगों को भोजन कराने के उद्देश्य से स्थानीय वाड

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 May 2021 10:36 PM (IST) Updated:Mon, 24 May 2021 10:36 PM (IST)
फारबसिगंज एसडीओ ने सामुदायिक रसोई का किया निरीक्षण
फारबसिगंज एसडीओ ने सामुदायिक रसोई का किया निरीक्षण

संसू, फारबिसगंज (अररिया): जरूरतमंद व नि:सहाय लोगों को भोजन कराने के उद्देश्य से स्थानीय वार्ड 24 स्थित थाना मध्य विद्यालय परिसर में बनाये गये सामुदायिक रसोई घर का सोमवार को फारबिसगंज के एसडीओ सुरेंद्र कुमार अलबेला ने औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान एसडीओ ने खाना की क्वालिटी, साफ-सफाई, खाने-पीने के सामान रसोई स्थल आदि का बारीकी से निरीक्षण कर सामुदायिक रसोई केंद्र के प्रभारी सह अंचल निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

निरीक्षण के दौरान एसडीओ सुरेंद्र कुमार अलबेला ने केंद्र की समुचित व्यवस्था से संतुष्ट नजर आये एवं केंद्र प्रभारी को सरकारी मैन्यू के मुताबिक खाने-पीने की व्यवस्था करने को कहा।

इस मौके पर एसडीओ ने कहा की उक्त सामुदायिक रसोई घर विगत 6 मई से जारी है। अभी तक 15 सौ से ज्यादा लोगों ने इस केंद्र पर भोजन किया है।

एसडीओ ने कहा की केंद्र में सरकारी गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है।

इधर निरीक्षण के बाद सामुदायिक रसोई केंद्र के प्रभारी प्रमोद कुमार सिंह ने बताया की सभी जरूरतमंदों को सरकार के द्वारा भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। कहा कि सरकारी मैन्यू के मुताबिक प्रतिदिन गुणवत्तापूर्ण भोजन तैयार किया जा रहा है। इस दौरान सरकारी गाईडलाइन का पालन के साथ-साथ पूरे परिसर की प्रतिदिन साफ- सफाई नप के सफाई कर्मियों द्वारा कराई जा रही है।

इस मौके पर एसडीओ सुरेन्द्र कुमार अलबेला के अलावे केंद्र प्रभारी प्रमोद कुमार सिंह, राजस्व कर्मी शोभ नारायण चौबे, सहायक शिक्षक दिवाकर प्रसाद मंडल,मनोज कुमार समेत अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी