सड़क निर्माण कार्य की धीमी प्रक्रिया से लोगों में आक्रोश

अररिया। पूर्णिया से बौंसी बसैटी गुणवंती होते हुए नेपाल की सीमा को जोड़ने वाले पलटनिया दस

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 05:39 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 05:39 PM (IST)
सड़क निर्माण कार्य की धीमी
प्रक्रिया से लोगों में आक्रोश
सड़क निर्माण कार्य की धीमी प्रक्रिया से लोगों में आक्रोश

अररिया। पूर्णिया से बौंसी, बसैटी, गुणवंती होते हुए नेपाल की सीमा को जोड़ने वाले पलटनिया दस नंबर सड़क जर्जर है। प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत छह माह पूर्व अररिया के सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने सड़क निर्माण कार्य हेतु शिलान्यास किया था किंतु सड़क की निर्माण की प्रक्रिया धीमी होने के कारण लोगों को आक्रोश बढ़ गया है। लोगों को जर्जर सड़क होने के कारण बरसात के दिनों में होने वाली परेशानी की चिंता अभी से सताने लगी है। वहीं संवेदक और विभागीय अधिकारियों की उदासीनता को लेकर रोष भड़कने लगा है, परंतु संवेदक और विभाग अभी भी सुस्त है।

यदि यही स्थिति बनी रही तो सड़क निर्माण कार्य पूरा होने में काफी दिन लग जाएंगे। सड़क के किनारे कुछ स्थानों पर चौड़ीकरण के लिए गड्डे भी खोदे गए हैं। लेकिन काम काफी धीमा है। ग्रामीणों ने सड़क निर्माण कार्य में तेजी लाने की मांग।

तीन से चार फीट तक जमा रहता है पानी :

ग्रामीण अरवाज अंसारी, आजाद अंसारी, मुन्ना स्वर्णकार, राहुल कुमार आदि ने बताया कि यह एक ऐतिहासिक सड़क हैं। इस सड़क से प्रतिदिन दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, नेपाल बोर्डर सहित विभिन्न राज्यों व जिलों के लिए हजारों गाड़ियां चलती है। सड़कों में बड़े बड़े गड्डे उगे हैं। पिछले पंद्रह साल से सड़क की हालत जर्जर है। बारिश होने पर इन गुड्डे में तीन से चार फीट पानी जमा रहता है। इस होकर गुजरने वाले राहगीर, वाहन चालक व ग्रामीण हादसे के शिकार हो रहे हैं।

- सात फीट और बढ़ेगी सड़क:

प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत सड़क की स्वीकृति मिल गई है। सड़क के दोनों किनारे साढ़े तीन फीट चौड़ाई बढ़ाने की स्वीकृति दी गई है। सड़क चौड़ीकरण और निर्माण कार्य पूरा होने के बाद जगह जगह पर जाम की समस्याओं से लोगों को निजात मिलेगी।

------------

कोट-

पूर्णिया सीमा से नेपाल सीमा को जोड़ने वाली दस नंबर सड़क प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में पास कराकर निर्माण कार्य भी शुरू कराया गया है। संवेदक या विभागीय अधिकारी द्वारा लापरवाही बरती जा रही है। मामले को गंभीरता से लिया जाएगा। विभाग से जानकारी लेकर निर्माण कार्य में तेज कराया जाएगा।

प्रदीप कुमार सिंह, सांसद अररिया।

chat bot
आपका साथी