सीने पर कलश रखकर मां की आराधना में जुटीं बिजली देवी

अररिया। आस्था व विश्वास में शक्ति होती एवं साधना से मनुष्य बड़े से बड़े दुरूह कार्य को आसानी संभ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 07:56 PM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 07:56 PM (IST)
सीने पर कलश रखकर मां की आराधना में जुटीं बिजली देवी
सीने पर कलश रखकर मां की आराधना में जुटीं बिजली देवी

अररिया। आस्था व विश्वास में शक्ति होती एवं साधना से मनुष्य बड़े से बड़े दुरूह कार्य को आसानी संभव कर लेते है।इसी बात को आशा और ²ढ़संकल्प के साथ चरितार्थ कर रही है। फारबिसगंज प्रखंड अंतर्गत मटियारी पंचायत की बिजली देवी। जो आस्था व विश्वास के साथ के साथ अन्न एवं जल का त्याग कर मां दुर्गा की आराधना में अपने सीने पर कलश रख पूजा अर्चना में लीन है।

बिजली देवी की इस कठोर साधना के चलते आस्था व विश्वास का स्थल बना हुआ है मटियारी पंचायत। सुबह से ही भक्तो की भारी भीड़ मटियारी पंचायत स्थित पासवान टोला के वार्ड संख्या 02 निवासी बिजली देवी के घर जुट जाती है। ये सिलसिला देर रात तक चलता रहता है। इस संबंध में भक्ति में लीन बिजली देवी के पति नागेश्वर पासवान ने बताया कि शारदीय नवरात्र के प्रारंभ होने से पूर्व ही उनकी पत्नी जल व अन्न का त्याग कर अपने सीने पर माता दुर्गा का कलश रख उनकी आराधना में जुट जाती है।

वही मां की इस तपस्या से पुत्र सुनील और अनिल एवं बेटियां अपनी मां की सेवा में तत्पर रहते है। बताया कि बिजली देवी पिछले कई वर्षों से नवरात्र में अपने सीने पर कलश रख पूजा अर्चना करती है।

इधर बिजली देवी की इस आराधना पर भक्तों की भीड़ हमेशा उनके घर मे जमा रहती है। बिजली देवी द्वारा लिया गया सकंल्प पंचायत सहित आसपास के क्षेत्रों में चर्चा का विषय बना हुआ है।

लोगो की उत्सुकता का जोर इस बात पर रहता है,की एक साधारण महिला इतना बड़ा संकल्प लेकर उसका निर्वाहन कैसे सफलता पूर्वक कर रही है।

chat bot
आपका साथी