पुलिस की कार्यशैली के विरोध में थाने का घेराव कर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र ताराबाड़ी (अररिया) ताराबाड़ी थाना पुलिस के कार्यशैली के विरोध में ग्रामीण म

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 09:52 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 09:52 PM (IST)
पुलिस की कार्यशैली के विरोध में थाने का घेराव कर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
पुलिस की कार्यशैली के विरोध में थाने का घेराव कर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

संवाद सूत्र, ताराबाड़ी (अररिया): ताराबाड़ी थाना पुलिस के कार्यशैली के विरोध में ग्रामीण महिलाओं ने बुधवार को थाना का घेराव कर दिनभर बवाल काटा। ताराबाड़ी थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष बिनोद कुमार की कार्यशैली से नाराज अररिया प्रखंड के किस्मत खवासपुर पंचायत वार्ड संख्या चार अंतर्गत पुरैनी व झौआ गांव के ग्रामीणों में बताया कि मारपीट व लूटपाट के मामले में पुलिस को कई बार सूचना देकर घटना स्थल पर पहुंचने की सूचना दी गई लेकिन पुलिस ने उल्टे फटकार लगाकर मामले को नजरअंदाज करता रहा। आजिज ग्रामीणों ने थाना में आवेदन भी दिया। लोगों का आरोप है कि दो हजार रुपये नजराना देने के बावजूद भी थाना प्रभारी पांच हजार रुपया देने के बाद हीं घटनास्थल पर जाने की बात कही। लगातार छह घंटे तक हारे वार्ड सदस्य शिवनाथ मंडल द्वारा जीते वार्ड सदस्य मंगल मंडल के समर्थकों के साथ दबंगई दिखाकर मारपीट व लूटपाट की घटना को अंजाम दिया गया लेकिन सूचना के बाद भी पुलिस पीड़ितों की एक न सुनी। आजिज ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर पुरैनी के लोग चार किलोमीटर की दूरी तय कर ताराबाड़ी थाना परिसर के मुख्य गेट पर पहुंचकर प्रभारी थानाध्यक्ष व अन्य पुलिस कर्मी के विरुद्ध जमकर प्रदर्शन व नारेबाजी करते प्रदर्शन पर बैठ गए। इस दौरान लगभग पांच घंटे तक प्रदर्शनकारी प्रभारी थानाध्यक्ष बिनोद कुमार के तबादले की मांग करते रहे। सूचना पर पहुंचे नवनिर्वाचित मुखिया दयानंद सादा, पूर्व मुखिया मुमताज अंसारी, सरपंच सरजीलाल सादा, पैक्स अध्यक्ष संतोष झा व अन्य लोगों के समझाने और आवश्यक कार्रवाई करवाने के आश्वासन के बाद आक्रोशित ग्रामीण शांत हुए। इधर प्रभारी थानाध्यक्ष ने इस संबंध में कुछ भी बताने से इनकार किया। उन्होंने कहा कि कोई मामला नहीं है। बेवजह आरोप लगा रहे हैं।

वार्ड सदस्य पद पर हारे मुखिया पति, आक्रोश में की मारपीट संवाद सूत्र, ताराबाड़ी (अररिया): अररिया प्रखंड के किस्मत खवासपुर पंचायत के वार्ड संख्या चार से हारे वार्ड सदस्य प्रत्याशी बौखलाकर विजयी हुए प्रत्याशी मंगल मंडल के समर्थकों के साथ वोट नहीं देने को लेकर जमकर मारपीट व लूटपाट की घटना को अंजाम दिया है। दरअसल किस्मत खवासपुर पंचायत में लगातार दस वर्षों तक मुखिया रही पानो देवी के पति शिवनाथ मंडल इस वर्ष इसी पंचायत के वार्ड चार से वार्ड सदस्य पद के लिए चुनाव लड़े थे लेकिन वहां के मतदाताओं ने उन्हें पटखनी दे दी और वे यहां से चुनाव हार गए। इस बात से बौखलाए वार्ड सदस्य प्रत्याशी व उनके समर्थक ने मतदाताओं के साथ मारपीट करने लगा। माहौल काफी गहमा-गहमी का है। पुलिस मामला को गंभीरता पूर्वक नहीं लिया तो किसी भी समय मामला बड़ा रूप भी ले सकता है।

दिनभर थाना के आगे तड़पता रहा जख्मी, देखती रही पुलिस संवाद सूत्र, ताराबाड़ी(अररिया):

किस्मत खवासपुर पंचायत के वार्ड चार में वार्ड सदस्य जीत हार को लेकर हुई मारपीट में जख्मी हुए फेचु मंडल गंभीर अवस्था में थाना गेट के सामने न्याय के लिए पड़े रहे लेकिन थाना पुलिस ने कार्रवाई तो दूर गई समुचित इलाज करवाना भी उचित नही समझ जबकि घायल फेचु मंडल मजदूरी कर आपने परिवार का गुजर बसर करता है। धरना के दौरान ही उसकी हालत बिगड़ गई। गंभीर हालत को देखते प्रदर्शनकारी तत्काल चंदा जुटाकर इलाज के लिए सदर अस्पताल अररिया भेजा वहीं जख्मी राजधर मंडल को प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया। आवेदन दिए जाने के बावजूद भी खबर लिखे जाने तक पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई थी।

chat bot
आपका साथी