संख्या के आधार पर कलवार समाज को मिले राजनीतिक हिस्सेदारी

अररिया। पटेल चौक स्थित विवाह भवन परिसर में कलवार जागृति मंच द्वारा आगामी 20 जनवरी को पटना

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 01:12 AM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 01:12 AM (IST)
संख्या के आधार पर कलवार समाज को मिले राजनीतिक हिस्सेदारी
संख्या के आधार पर कलवार समाज को मिले राजनीतिक हिस्सेदारी

अररिया। पटेल चौक स्थित विवाह भवन परिसर में कलवार जागृति मंच द्वारा आगामी 20 जनवरी को पटना में होने वाली कलवार महारैली की सफलता को लेकर बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में रैली संयोजक शिव शंकर विक्रांत, बिहार के आइका प्रभारी कृष्ण भगत कलवार उपस्थित थे। बैठक में आगामी रैली को सफल बनाने को लेकर चर्चा करते हुए जिले से बड़ी से बड़ी संख्या में कलवार जाति की सहभागिता होने का निर्णय लिया गया। बैठक को संबोधित करते हुए संयोजक श्री विक्रांत ने कहा कि रैली के माध्यम से उनकी मांग है कि सरकार कलवार समुदाय को अति पिछड़ा वर्ग की सूची में शामिल करें। उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में उनकी आबादी लगभग चार प्रतिशत है। लेकिन संख्या के आधार पर उनकी राजनीतिक हिस्सेदारी ना के बराबर है। समाज को एकजुट होना पड़ेगा तभी उनका वाजिब हक उन्हें मिल पाएगा। आइका प्रभारी कृष्ण भगत कलवार ने कहा कि विभिन्न जिले में उनके समाज के कई नामों से संगठन है। राज्य में भी कई नामों से लेकिन सभी को भुलाकर आपसी एकजुटता दिखाना होगा तभी आगे की लड़ाई लड़ी जा सकती है। इस मौके पर बैठक में पूर्व भाजपा जिलाध्यक्ष आलोक भगत, जागृति मंच के संयोजक प्रकाश चौधरी, अध्यक्ष सीताराम भगत, सचिव नंद गोपाल जायसवाल, उपाध्यक्ष पप्पू जयसवाल, रामभज्जू चौधरी, राजेश भगत, राम नरेश चौधरी, संतोष चौधरी, किशोर भगत, अधिवक्ता दिनेश भगत, भरत लाल योगी, अनंत भगत, सूरज चौधरी, मनोज जायसवाल, ज्योति भगत, गगन जायसवाल, सुनील चौधरी, आशीष भगत, संतोष भगत, संजय जायसवाल, सोनू भगत, राजेश जयसवाल, सुमन भगत, ¨पटू भगत, दीपक चौधरी, विनोद जायसवाल, भारतेंदु, निरंजन, पंकज, अमित भगत, हरि भगत, बबलू जायसवाल सहित अन्य मौजूद थे।

संसू, जोगबनी के अनुसार

आगामी 20 जनवरी को पटना में होने वाली कलवार समाज की महारैली की सफलता को लेकर रविवार की संध्या स्थानीय इंदिरा नगर स्थित मंटू भगत के आवास पर कलवार समुदाय के लोगो के साथ बैठक आयोजित की गयी। बैठक में महारैली के संयोजक शिव शंकर विक्रांत उर्फ पंकज भगत, कलवार, जागृति मंच फारबिसगंज के अध्यक्ष सीताराम भगत,सचिव प्रकाश चौधरी उपस्थित थे। बैठक में रैली को सफल बनाने को लेकर चर्चा की गई।

साथ ही जोगबनी से बड़ी संख्या में कलवार जाति की उपस्थिति होने की अपील की गयी। रैली संयोजक विक्रांत ने कहा कि रैली के माध्यम से उनकी मांग है कि बिहार सरकार कलवार समुदाय को अतिपिछड़ा वर्ग की सूची में शामिल करे। रैली को सफल बनाने को लेकर संयोजक को भरोसा दिलाया कि जितने भी कलवार समाज के जोगबनी में लोग हैं सब की भागीदारी रहेगी। इस बैठक में मुख्य रूप से रामनरेश भगत,शंकर भगत,नंद गोपाल जयसवाल, पप्पू जयसवाल,उदहारण भगत,सुरेंद्र चौधरी,सुरेंद्र वियाहुत,भरत चौधरी, मोहन भगत,हरेराम चौधरी,स्याम भगत,गणेश भगत,राहुल भगत,सुनील भगत,राहुल जायसवाल, श्रीकृष्णभूषण जयसवाल, अभिनाश भगत,सुमित चौधरी,राजकुमार जयसवाल,¨टकू भगत, के साथ कलवार समाज के लोग मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी