मृतकों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का रखें मौन

मृतकों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का रखें मौन अररिया। कोरोना संक्रमण के कारण तमाम लोग असमय काल के गाल में समा गए। कई संक्रमित आज भी अस्पताल में भर्ती है। अपने ही अपनों को कंधा नहीं दे सके।

JagranSat, 12 Jun 2021 11:59 PM (IST)
मृतकों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का रखें मौन

मृतकों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का रखें मौन

अररिया। कोरोना संक्रमण के कारण तमाम लोग असमय काल के गाल में समा गए। कई संक्रमित आज भी अस्पताल में भर्ती है। अपने ही अपनों को कंधा नहीं दे सके। कोरोना की दूसरी लहर काफी खतरनाक रही। इस महामारी ने हर किसी को रुलाया। किसी का अपना कोरोना के चलते जिदगी की जंग हार गया तो किसी के स्वजन और मित्र लंबे समय तक अस्पताल में भर्ती है जो कोरोना से जंग लड़ रहे। ऐसे में उनकी आत्मा की शांति के दैनिक जागरण द्वारा चलाए जा रहे सर्व धर्म प्रार्थना सभा में सभी को शामिल होना चाहिए।

लोगों की आत्मा की शांति के लिए दैनिक जागरण द्वारा चलाए जा रहे सर्वधर्म प्रार्थना की चारों तरफ प्रशंसा हो रही है। सभी लोग 14 जून को अपना समय निकालकर जरूर दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखे। जागरण की यह पहल काफी सराहनीय है। यह बातें भारतीय रेडक्रास सोसायटी के मानद सचिव प्रहलाद शरण वर्मा ने कही। उन्होंने कोरोना काल ने जिनकी जीवन लीला को असमय समाप्त किया है उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करनी चाहिए। साथ ही इस महामारी से निपटने के लिए जो योद्धा के रूप में डटे हुए हैं उनकी कुशलता की कामना के लिए जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना का हिस्सा होना चाहिए। दैनिक जागरण समसामयिक मुद्दे पर हमेशा सामाजिक तौर पर जागरूकता फैलाने का सराहनीय कार्य करते रहता है। कोरोना काल में दिवंगत हुए लोगों की आत्मा की शांति के लिए 14 जून को दो मिनट का मौन रखे। जागरण का यह सराहनीय कदम है। मैं तहे दिल से दैनिक जागरण द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान का सुक्रिया अदा करता हू। 14 जून को रेडक्रास सोसायटी परिसर में 11 बजे दिन में सभी सदस्यों को सर्वधर्म प्रार्थना में शामिल होने की बात कही। -जैन समाज के सचिन दुग्गड़ ने दैनिक जागरण द्वारा चलाए जा रहे सर्वधर्म प्रार्थना सभा आयोजन की काफी सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना से दिवंगत हुए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए हर वर्ग के लोगों को आगे आना चाहिए। ताकि हम अपने प्रियजनों को याद कर सकेंगे। उन्होंने कहा जो जहां रहे वह 14 जून को 11 बजे दो मिनट का मौन रखे जिससे उनकी आत्मा को शांति मिले। यह जागरण का पहल काफी अच्छा है। -जिला क्रिकेट संघ के सचिव ओमप्रकाश जायसवाल ने कहा कि विपदा की इस घड़ी में दैनिक जागरण की सर्व धर्म प्रार्थना सभा में शामिल होकर ऐसे लोगों की आत्म की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखना चाहिए। उनकी आत्मा को शांति मिले। जागरण का प्रयास काफी सराहनीय है। इसमें हर लोगों को बढ़चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए। प्रार्थना में अधिक से अधिक लोगों के साथ शामिल होने की बात कही। -अधिवक्ता चंदन कुमार ने कहा कि जागरण का प्रयास काफी सराहनीय है। वैश्विक महामारी कोरोना के प्रकोप में हम लोगों ने बहुत से अपने चाहने वाले बड़े बुजुर्ग समाज के विभिन्न वर्गों को हम लोगों ने खोया है। सभी लोग सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शामिल हो और दो मिनट का मौन रखे। -अधिवक्ता संजीव कुमार सिन्हा ने कहा कि दैनिक जागरण का प्रयास सराहनीय है। इस दुख की घड़ी में आइए हम सभी पूरे जिले वासी उन लोगों को जिन्होंने इस बीमारी से अपनी जिदगी गवाई है उनकी आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि दे। इसके लिए दैनिक जागरण परिवार ने सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन बहुत अच्छा है। अधिवक्ता सुनील कुमार ने कहा कि जागरण की मुहिम से जुड़कर कोरोना से मरने वालों के लिए दो मिनट का मौन रखकर ईश्वर से प्रार्थना कें। सचिव बार एसोसिएशन जागेश्वर भगत ने कहा कि जो लोग कोरोना से जंग लड़ रहे हैं उनकी भी कुशलता के लिए प्रार्थना करें। 14 जून को दिन में 11:00 बजे सभी जिला वासियों से अनुरोध है कि आप जहां भी हैं वहीं पर खड़े होकर दो मिनट का मौन रखें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.