तस्कर के घर में बने तहखाने से मिली 766 बोतल कोडीनयुक्त कफ सीरप

अररिया। जोकीहाट पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार की रात भेभड़ा गांव में छापेमारी कर तस्कर मो. सलाउद्दीन के घर के नीचे बने तहखाने से भारी मात्रा में कोडीनयुक्त कफ सीरप और विदेशी शराब जब्त किया है। तस्करी के काम में उपयोग में लाने वाले स्कार्पियो पल्सर सहित दो बाइक भी पुलिस ने जब्त किया है। छापामारी के दौरान भाग रहे मास्टरमाइंड सलाउद्दीन तथा उसके जीजा वसीक को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:47 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 07:47 PM (IST)
तस्कर के घर में बने तहखाने से मिली
766 बोतल कोडीनयुक्त कफ सीरप
तस्कर के घर में बने तहखाने से मिली 766 बोतल कोडीनयुक्त कफ सीरप

अररिया। जोकीहाट पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गुरुवार की रात भेभड़ा गांव में छापेमारी कर तस्कर मो. सलाउद्दीन के घर के नीचे बने तहखाने से भारी मात्रा में कोडीनयुक्त कफ सीरप और विदेशी शराब जब्त किया है। तस्करी के काम में उपयोग में लाने वाले स्कार्पियो, पल्सर सहित दो बाइक भी पुलिस ने जब्त किया है। छापामारी के दौरान भाग रहे मास्टरमाइंड सलाउद्दीन तथा उसके जीजा वसीक को गिरफ्तार कर लिया। शुक्रवार को जोकीहाट थाना पहुंचकर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ किए और आवश्यक जानकारी ली।

एसडीपीओ ने बताया कि एसपी हृदयकांत को इनपुट मिला था कि सलाउद्दीन के घर भेभड़ा में बड़ी मात्रा में शराब और कोडीनयुक्त कफ सीरप अवैध रूप से रखा है।

जानकारी मिलते ही जोकीहाट थानाध्यक्ष विकास कुमार आजाद के नेतृत्व में टीम गठित कर गुरुवार की रात छापामारी की गई। छापेमारी के दौरान पुलिस को कुछ खास नजर नही आ रही थी। इस दौरान संदेह के आधार पर अंदर बने एक तहखाने की ओर निगाह पड़ी। तहखाने की जांच की गई तो उसमें ढेर सारा कार्टन पड़ा था। पुलिस अधिकारियों ने जब कार्टन खोला तो उसमें कोडीनयुक्त कफ सीरप के 766 बोतल तथा विदेशी शराब पांच बोतल मिली। इसके साथ ही सलाउद्दीन के दरवाजे पर लगी स्कार्पियो और पल्सर बाइक भी जब्त कर लिया गया। थानाध्यक्ष विकास कुमार आजाद ने बताया कि सलाउद्दीन भेभड़ा चौक पर चाय नाश्ता की दुकान की आड़ में नशीली दवाओं का कारोबार करता है। थानाध्यक्ष ने बताया कि वह अपने कार्यकाल में अबतक सलाउद्दीन को चार पांच बार जेल भेज चुके हैं, लेकिन हर बार जेल से रिहा होने के बाद वह नशे के तस्करी में जुट जाता है। सलाउद्दीन का यह कारोबार लगातार फैलता जा रहा है। हालांकि पुलिस ने तस्करी के धंधे में काम आने वाले वाहनों को जब्त कर सलाउद्दीन को बड़ा नुकसान पहुंचाया है। इस कार्रवाई से उनका सप्लाई चैन नष्ट होगा। एसडीपीओ ने बताया कि इस सफलता के लिए थानाध्यक्ष के अतिरिक्त सअनि धीरेंद्र कुमार सिंह व अन्य जवानों को पुरस्कृत करने की एसपी से अनुशंसा करेंगे।

chat bot
आपका साथी