भूमि विवाद में अधेड़ की चाकू घोंपकर की हत्या

अररिया। भूमि विवाद में सोमवार की रात एक अधेड़ व्यक्ति की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई है। इस घटना में मृतक के पुत्र बेहोश हो गए। जिसका इलाज सदर अस्पताल अररिया में कराया गया। मामला ताराबाड़ी थाना क्षेत्र के बटुरबाड़ी पंचायत वार्ड संख्या 17 अंतर्गत अलीभाग की है। मंगलवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजनों को सौंप दिया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 11:47 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 11:47 PM (IST)
भूमि  विवाद में अधेड़ की चाकू घोंपकर की हत्या
भूमि विवाद में अधेड़ की चाकू घोंपकर की हत्या

अररिया। भूमि विवाद में सोमवार की रात एक अधेड़ व्यक्ति की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गई है। इस घटना में मृतक के पुत्र बेहोश हो गए। जिसका इलाज सदर अस्पताल अररिया में कराया गया। मामला ताराबाड़ी थाना क्षेत्र के बटुरबाड़ी पंचायत वार्ड संख्या 17 अंतर्गत अलीभाग की है। मंगलवार को पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद स्वजनों को सौंप दिया। घटना के बाद सोमवार रात ही पुलिस ने तीन व्यक्ति को हिरासत में ले लिया है। जानकारी अनुसार थाना क्षेत्र के अलीभाग निवासी स्व. नईमुद्दीन के पुत्र अब्दुल रज्जाक(52) तथा दूसरे पक्ष के एखलाख आदि के बीच बसोबास की जमीन को लेकर पिछले कुछ वर्षों से विवाद चल रहा था। बताया गया कि पूर्व से मामला न्यायालय में भी चल रहा है। ग्रामीण पंचों द्वारा मामले को सुलझाने के लिए एक सप्ताह पूर्व पंचायती भी हुई थी। इसी बीच सोमवार को रज्जाक के पुत्र सद्दाम ने एकलाख से अपना पुराना बकाया राशि की मांग की। इस बात से एकलाख बौखलाकर अपने लगभग दर्जन भर सहयोगियों के साथ रज्जाक के घर पर हमला कर दिया तथा सद्दाम पर दबिया चाकू आदि से जानलेवा हमला कर दिया। सद्दाम को बचाने गए उसके पिता रज्जाक पर एकलाख ने चाकू से वार कर दिया चाकू रज्जाक के गर्दन पर लगी ओर गर्दन का नस कट गया तथा रज्जाक घायल होकर जमीन पर गिर गया। आनन फानन में रज्जाक को स्वजनों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल अररिया ले जा रहा था कि रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। जबकि घटना को अंजाम देकर एकलाख व उनके अन्य सहयोगी फरार हो गए। मौके पर पहुंचे ताराबाड़ी पुलिस ने

एकलाख (50) व उनके छोटे भाई महमूद सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। जबकि घटना के बाद से ही एकलाख के परिवार के अन्य सदस्य घर से फरार हैं। शव के गांव पहुंचते हीं गांव में कोहराम मच गया तथा मृतक के स्वजन बदहवास है। थानेदार अजित चौधरी ने बताया कि मामले में एकलाख, महमूद सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। साथ हीं मृतक के स्वजनों द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराने की प्रक्रिया की जा रही है। आवेदन के अनुरूप दोषियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी