मतदान करने के लिए धूप में भी मतदाताओं की लगी रही लंबी कतार

संसू सिकटी (अररिया) पंचायत चुनाव को लेकर युवाओं व बुजुर्गो में उत्साह था। महिलाएं चू

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 08:36 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 08:36 PM (IST)
मतदान करने के लिए धूप में भी मतदाताओं की लगी रही लंबी कतार
मतदान करने के लिए धूप में भी मतदाताओं की लगी रही लंबी कतार

संसू, सिकटी (अररिया): पंचायत चुनाव को लेकर युवाओं व बुजुर्गो में उत्साह था। महिलाएं चूल्हा-चौका छोड़ वोट डालने के लिए बूथों पर पहुंची। सिकटी प्रखंड में 29 नवंबर को हुए पंचायत चुनाव में मतदान को लेकर सुबह से लंबी कतारें लगी रही। एक बूथ पर 850 वोटर को वोट डालने की व्यवस्था की गई थी। सुबह से लेकर शाम तक मतदाता मतदान को लेकर घरों से निकलते रहे। लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी भागीदारी को लेकर सभी काफी खुश थे। हालांकि ईवीएम में गड़बड़ी को लेकर कुछ मतदान केंद्रों पर देर से मतदान शुरू हुआ । कुर्साकांटा प्रखंड के बूथ संख्या 34, 13, 27, 55 व 69 में विलंब से मतदान शुरू किया गया। जबकि दो सौ से अधिक मतदाता लाइन में खड़े थे। कई बूथ पर शुरुआती समय में ईवीएम में गड़बड़ी ने मतदाताओं का उत्साह फीका कर दिया। जिससे मतदान का प्रतिशत सुस्त रहा। कई केंद्रों पर नहीं थी टेंट की व्यवस्था सिकटी पंचायत चुनाव के मतदान के दौरान कुल 193 बूथों में से अधिकांश मतदान केंद्रों पर टेंट की व्यवस्था नहीं थी। धूप में मतदाताओं को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। मतदान के लिए न हीं गोला लगाया गया था और न हीं ईवीएम का बटन दबाने के लिए गल्व्स दिए गए। सेनिटाइजर की बोतले किसी भी मतदान केंद्रो पर नही दिखी। कोरोना गाइडलाइन के विपरीत मतदान केंद्रों पर शारीरिक दूरी की धज्जियां उड़ती देखी गई। शुध्द पेयजल की बात कहना शायद बेमानी होगी।

बूथों पर वोटरों का आना-जाना लगा रहा

सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदाताओं का मतदान केंद्र पर आनाजाना जारी रहा। सुबह में मतदान केंद्रों पर पुरुष मतदाताओं की अच्छी खासी भीड़ रही लेकिन दोपहर में महिलाओं की भीड़ देखी जाने लगी।

-- पहली बार स्याही लगाकर युवा मतदाता थे खुश: सिकटी प्रखंड के कई बूथों पर डोली कुमारी, सत्यम कुमारी, लता कुमारी, सुलेखा कुमारी मतदान कर काफी उत्साहित थी। बताया कि पहली बार लोकतंत्र के महापर्व में हिस्सा लेकर काफी उत्साहित हू। वहीं कई छात्र व छात्राएं ऐसी मिली जो मतदान डालने कै लिए पटना, दिल्ली सहित अन्य शहरों से पढ़ाई छोड़ अपने घर आई थी।

वोट का आंकलन करते रहे प्रत्याशी नौवें चरण कै मतदान के दौरान प्रत्याशी एक-एक वोट का आंकलन करने में जुटे रहे। एक घर में कितने मतदाता हैं और उनका वोट गिरा की नहीं।

chat bot
आपका साथी