जनता दरबार में जमीन विवाद का आधा दर्जन मामले का निबटारा

संसू,फारबिसगंज (अररिया): स्थानीय थाना परिसर में शनिवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया। जिसमें भू

JagranSat, 10 Jul 2021 09:28 PM (IST)
जनता दरबार में जमीन विवाद का आधा दर्जन मामले का निबटारा

संसू,फारबिसगंज (अररिया): स्थानीय थाना परिसर में शनिवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया। जिसमें भूमि विवाद से संबंधित वादों को वादी व प्रतिवादी के बीच आपसी सुनवाई की गई। जिसमे आधा दर्जन मामला का निष्पादन किया गया।

मौके पर अंचल निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह एवं पुलिस अधिकारी ने भूमि विवाद से संबंधित कुल सात मामलों पर सुनवाई की जिसमें छह का निष्पादन किया गया। जबकि अन्य में दोनों पक्षों के कागजातों के अवलोकन करने व दोनों पक्षों के वादों को गंभीरतापूर्वक सुनने के बाद मौजूद अधिकारियों ने दोनों पक्षों को आगामी दिन आयोजित होने वाले जनता दरबार में साक्ष्य के रूप में कागजात प्रस्तुत करने का निर्देश दिया। इसके अलावा कई मामलों में अमीन ने नापी कराकर वस्तुस्थिति की जानकारी देने का आदेश दिया। आयोजित जनता दरबार में जिन मामलों में सुनवाई कर निष्पादन किया गया उसमें जैनुल अंसारी बनाम रसीद अंसारी फारबिसगंज वार्ड 14, मदन राय बनाम बुधन राय मटियारी, सफी अनवर बनाम रुस्तम अंसारी फारबिसगंज वार्ड 22,पुरुषोत्तम गुप्ता बनामआत्मानन्द प्रसाद गुप्ता भागकोहलिया,जाबुल बनाम अवध यादव फारबिसगंज, जैदा खातून बनाम ललित विश्वास, भागकोहलिया,सुजीत राय बनाम ललित विश्वास

इस मौके पर अंचल निरीक्षक प्रमोद कुमार सिंह ने बताया की कुल सात वादों की सुनवाई की गई जिसमे 06 का निष्पादन किया गया।

संसू सिकटी के अनुसार सिकटी थाना परिसर में भूमि विवाद मामले के निष्पादन के लिए थानाध्यक्ष व अंचलाधिकारी द्वारा जनता दरबार का आयोजन कर छह में से तीन भूमि विवाद मामले का निष्पादन किया गया। सीओ वीरेंद्र सिंह ने बताया कि सिकटी थाना परिसर में आयोजित भूमि संबंधी जनता दरबार में सिकटी थानाध्यक्ष ओम प्रकाश एवं अंचल के अन्य कर्मचारियों के साथ भूमि विवाद मामले का निष्पादन किया गया। जिसमें आधा दर्जन भूमि विवाद मामले पर सुनवाई की गई। जिसमें तीन मामले का निष्पादन मौके पर ही किया गया। कुछ मामले को अगले शनिवार के लिए समय सीमा निर्धारित किया गया। सिकटी थानाध्यक्ष ओमप्रकाश जी ने बताया कि जनता दरबार के माध्यम से कई तरह से फंसे भू विवाद के मामले का निपटारा किया जा रहा है। जनता दरबार के माध्यम से भूमि विवाद के मामले में कमी आएगी। मौके पर सीआई इम्तियाज मौजूद रहे।

संसू ,कुर्साकांटा के अनुसार शनिवार को कुर्साकांटा थाना परिसर में भूमि विवाद मामले में जनता दरबार का आयोजन किया गया। यह जानकारी देते जनता दरबार में मौजूद राजस्व कर्मचारी अभय कुमार यादव ने बताया कि आयोजित जनता दरबार में कुल चार मामले की सुनवाई की गयी। जिसमें से तीन मामलों का निष्पादन करते हुये उभय पक्षों को विवादित जमीन का सभी कागजात लेकर अंचल कार्यालय को उपलब्ध कराने की बात कही गयी है । वहीं एक मामले में उभय पक्षों को सक्षम न्यायालय जाने की बात कही । राजस्व कर्मचारी श्री यादव ने बताया कि सौरगांव पंचायत के कोतहपुर वार्ड संख्या 8 निवासी गीता देवी पति महेंद्र यादव बनाम उक्त गांव के ही जनार्दन यादव के बीच चल रहा पुराना विवाद को सुलझा लिया गया है । वहीं सौरगांव वार्ड संख्या 1 निवासी बिनोद मंडल व राजेंद्र मंडल व अन्य मामले में समझौता कर लिया गया है । छोटा परबत्ता के नरेश विश्वास व जगन्नाथ विश्वास के मामले में उभय पक्षों को सक्षम न्यायालय जाने की बात कही गयी । वहीं डहुआबाड़ी की नुरेशा खातून पति मो आरफीन व मो मोजाहिद के बासगीत पर्चा से जुड़ी विवाद मामले में दोनों पक्षों को अगली तारीख दी गयी है । मौके पर थाना प्रभारी शिवनारायण यादव, सअनि अजय कुमार, अंचल अमीन रामचंद्र कुमार, वसी अहमद, मो शहाबुद्दीन, राकेश कुमार यादव, अनमोल यादव, गजानंद यादव, प्रवीण साह, ललन पासवान, गजानंद यादव व अन्य लोग मौजूद थे ।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.