भारत-नेपाल सीमा पर लिफ्ट कंक्रीट मिक्सर मशीन के साथ दो गिरफ्तार

संसू सिकटी (अररिया) भारत-नेपाल सीमा पर लिफ्ट कंक्रीट मिक्सर मशीन के साथ दो व्यक्ति को गिर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 12:45 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 12:45 AM (IST)
भारत-नेपाल सीमा पर लिफ्ट कंक्रीट मिक्सर मशीन के साथ दो गिरफ्तार
भारत-नेपाल सीमा पर लिफ्ट कंक्रीट मिक्सर मशीन के साथ दो गिरफ्तार

संसू, सिकटी (अररिया): भारत-नेपाल सीमा पर लिफ्ट कंक्रीट मिक्सर मशीन के साथ दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। शराब, खाद्य पदार्थ, डीजल-पेट्रोल, खाद, मवेशी तस्करी की लिस्ट में एक नया नाम जुड़ गया है। गिरफ्तार व्यक्ति 32 वर्षीय मो अख्तर पिता मो कारे तथा 27 वर्षीय सियाराम मंडल पिता भूटाई मंडल दोनों सिकटी थाना क्षेत्र के बौका मजरख गांव का निवासी है।

मिली जानकारी के अनुसार एसएसबी 52वीं बटालियन मजरख कंपनी को गुप्त सूचना मिली कि नेपाल से लिफ्ट कंक्रीट मिक्सर मशीन भारतीय सीमा के रास्ते सिकटी प्रखंड क्षेत्र जानेवाला है। मामले की गंभीरता को देखते हुए हेड कांस्टेबल गंगाराम ढकाल के नेतृत्व में आठ से दस जवानों की एक विशेष टीम बनाकर सीमा पर तैनात किया गया। साथ हीं मजरख कंपनी की बाहरी सीमा चौकी मेघा व पिरगंज के अधिकारियों को भी अवगत कराया गया। भारत-नेपाल सीमा के स्तंभ संख्या 164/01 के समीप बौका मजरख गांव होते हुए कुछ लोग मशीन को धक्का देते हुए आता हुआ दिखा। ड्यूटी पर तैनात जवानों को देख कुछ लोग भाग खड़े हुए और दो व्यक्ति एसएसबी बलों के हत्थे चढ़ गया। ड्यूटी पर तैनात जवानों ने मशीन का वैध कागजात दिखाने को कहा, लेकिन उसके पास से कोई वैध कागजात नही निकला। मौके पर ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जां रहा है कि मशीन नेपाल का है, जिसपर रजिस्ट्रेशन नंबर भी अंकित नही है। गिरफ्तार चालक और मशीन को सिकटी पुलिस के हवाले कर दिया गया है। मशीन की कीमत लगभग 10 लाख रुपए बताई जा रही है। यह कारवाई भारतीय क्षेत्र में 20 मीटर अंदर हुई है।

बताते चले कि इससे पहले एक सितंबर को इसी सीमा के रास्ते लगभग 30 लाख रुपए के आटोमेटिक कंक्रीट मिक्सर मशीन को एसएसबी मजरख के जवानों ने जब्त किया था। उस घटना में शमशेर नामक एक व्यक्ति की गिरफ्तारी भी हुई थी।

गिरफ्तार दोनों व्यक्ति के खिलाफ बिना वैध कागजात व बिना रजिस्ट्रेशन की मशीन को अनाधिकृत रास्ते से नेपाल से भारत लाने के एवज में जवान द्वारा दिए लिखित आवेदन के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

chat bot
आपका साथी