मतगणना को लेकर लगा रहा महाजाम, हलकान हुए लोग

संवाद सूत्र अररिया- पंचायत चुनाव मतगणना को लेकर शुक्रवार को ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल रहा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Oct 2021 12:26 AM (IST) Updated:Sat, 23 Oct 2021 12:26 AM (IST)
मतगणना को लेकर लगा रहा महाजाम, हलकान हुए लोग
मतगणना को लेकर लगा रहा महाजाम, हलकान हुए लोग

संवाद सूत्र अररिया- पंचायत चुनाव मतगणना को लेकर शुक्रवार को ट्रैफिक व्यवस्था बदहाल रहा। दिन भर लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ा। प्रशासन ट्रैफिक व्यवस्था का संचालन करने में पूरी तरह विफल न•ार आई। गाड़ियां सड़कों पर रेंगती दिखी। स्कूली बच्चे- बड़े- बूढ़े सभी हलकान दिखे। दरअसल नरपतगंज प्रखंड के पंचायत चुनाव के मतगणना के लिए शहर के मुख्य मार्ग रानीगंज रोड़ पर स्थित मार्केटिग यार्ड को मतगणना स्थल चिन्हित किया गया था। शुक्रवार को निर्धारित मतगणना को लेकर प्रशासन द्वारा सुरक्षा के ²ष्टिकोण से मुख्य मार्ग को दोनों और से बैरिकेडिग कर अवरुद्ध कर दिया गया था। हालांकि वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था सुनिचित की गई थी मगर कोई बोर्ड- बैनर नहीं होने के कारण लोग इधर उधर भटकते न•ार आये। शहर के लगभग सभी मार्ग महादेव चोक, बस स्टेंड, चांदनी चौक, गोढ़ी चौक पर गाड़ियों की लंबी- लंबी कतारें लग गई। मतगणना को लेकर पंचायत से आये गाड़ियों के काफिले और पार्किंग की कोई व्यवस्था न् होने के कारण लोगो को जाम की समस्या से रूबरू होना पड़ा। सबसे दुखद यह रहा प्रशासन द्वारा मतगणना स्थल के सुरक्षा के लिए तो कड़े इंतजाम किए गए थे मगर ट्रैफिक व्यवस्था के इंतजाम के लिए एक भी पुलिस कर्मी मौजूद नही था। स्कूली बच्चों को भी घण्टो जाम में मश्क्कत करनी पड़ी। बस स्टैंड में जाम काफी बढ़ जाने के बाद कुछ लोगो द्वारा थाना को सूचना दी गई। कुछ पुलिस कर्मियों द्वारा इसे हटाने का प्रयास भी किया गया मगर थोड़ी देर बाद फिर स्थिति जस की तस ही बनी रही।

--------------------------------------------------

सुबह पांच बजे से देर संध्या तक जुटे रहे समर्थक- मतों की गणना सुबह सात बजे से आरंभ की गई मगर सुबह पांच बजे से ही समर्थक मतगणना स्थल की और पहुंचने लगे। आठ बजे तक ह•ारों की संख्या में समर्थक मतगणना स्थल तक पहुंच गए। पुलिस को भीड़ नियंत्रण करने में काफी पसीना बहाना पड़ा। मतगणना स्थल के चारो और बैरिकेडिग किया गया। सभी को मतगणना स्थल से दूर रखने को लेकर लगातार माइकिग की जा रही थी। नगर थाना के कई टीम, महिला पुलिस, आब्•ार्वर के द्वारा भीड़ नियंत्रण का प्रयास किया गया। भीड़ बार- बार बारकेडिग के बाहर मतगणना स्थल की और जाने का प्रयास करते रहे। पुलिस द्वारा ऐसे लोगो पर सख्ती भी दिखाई गई। कई लोगो पर लाठी भी चमकाई गई। देर संध्या तक पुलिस भीड़ को नियंत्रण करने के लिए मशक्कत करती न•ार आती रही। हालांकि सुरक्षा के बेहतर इंतेजाम होने के कारण मतगणना स्थल के अंदर किसी को नही जाने दिया गया। डबल लेयर सुरक्षा होने के कारण बिना अनुमति मतगणना केंद्र तक पहुंच पाना किसी के लिये भी संभव नही था।

खूब उड़े गुलाल, होटल, फूल वालों ने काटी चांदी- सुबह 10 बजे के बाद चुनाव परिणाम सामने आने लगे। जीतने वाले उम्मीदवारों और उनके समर्थकों में गजब का उत्साह था। समर्थकों ने फूल- मालाओं से विजय उम्मीदवार का स्वागत किया। खूब गुलाल भी उड़ाए गए। एक- दूसरे को रंग लगाकर लोगों ने खुशी का इजहार किया। वही दूसरी और मुख्यालय में ह•ारो की भीड़ से आस- पास के होटल वाले, फूल वाले और अन्य दुकानदारों ने खूब चांदी काटी। उनकी बिक्री में जबरदस्त इजाफा हुआ। सभी होटल, नाश्ते की दुकान, फूल दुकान और अन्य दुकान प्रत्याशी और उनके समर्थकों से भरे पड़े हुए थे। देर संध्या किसी होटल में खाने को खाना तक नही बचा था। लोगों की काफी भीड़ होने के कारण सभी दुकानदार काफी फायदे में रहे।

chat bot
आपका साथी