चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था में शुरू हुई मतगणना

संसू रानीगंज(अररिया) अररिया के बाजार समिति परिसर में रविवार को शुरू हुई मतगणना त

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 12:18 AM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 12:18 AM (IST)
चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था में शुरू हुई मतगणना
चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था में शुरू हुई मतगणना

संसू, रानीगंज(अररिया): अररिया के बाजार समिति परिसर में रविवार को शुरू हुई मतगणना तय समय से कुछ देर शुरू हुई। यूं तो मतगणना स्थल पर अहले सुबह से ही उम्मीदवारों व उनके समर्थकों का हुजूम उमड़ने लगा था। लेकिन सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सभी को मेटल डिटेक्टर से होकर सबको गुजरना पड़ा। मतगणना स्थल पर सुरक्षा के चाक चौबंद व्यवस्था किया गया था। प्रवेश द्वार पर भी बड़ी संख्या में पुलिस बल कि तैनाती की गई थी। मतगणना स्थल पर एसडीपीओ पुष्कर कुमार, फारबिसगंज डीएसपी रामपुकार सिंह, एवं मुख्यालय डीएसपी सुबोध कुमार सुरक्षा व्यवस्था को लेकर लगातार गस्त कर रहे थे। इस दौरान एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने मतगणना स्थल पर मौजूद पुलिस कर्मी को कई आवश्यक निर्देश दिए। मतगणना स्थल के सभी प्रवेश द्वार पर मेटल डिटेक्टर समेत सुरक्षा कर्मी मौजूद रहे। सभी मार्ग पर पुलिस बल तैनात था। वहीं मतगणना स्थल पर डीएम प्रशांत कुमार सीएच व एसपी हृदयकान्त खुद मानिटरिग कर रहे थे। चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के जिला मुख्यालय स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर में रविवार को रानीगंज प्रखंड के 30 पंचायत के 3594 जनप्रतिनिधियों के मतों की गिनती शुरू हुई।

मतगणना के लिए सीसीटीवी, वीडियो कैमरा एवं नियंत्रण कक्ष से भी मतगणना कार्य पर पैनी नजर है। शांतिपूर्ण मतगणना के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे। टू लेयर सुरक्षा व्यवस्था से गुजर कर प्रत्याशी व काउंटिग एजेंट को अंदर प्रवेश की इजाजत थी। बगैर पास के किसी को अंदर जाने की इजाजत नहीं थी। पंचायत चुनाव के दूसरे चरण में रानीगंज प्रखंड में हुए मतदान के बाद जिला मुख्यालय स्थित मार्केटिग यार्ड परिसर में रविवार को मतगणना हो रही है। रानीगंज प्रखंड के चार जिला परिषद सदस्य, 42 पंचायत समिति सदस्य, 30 मुखिया, 30 सरपंच, 424, वार्ड सदस्य व 424 ग्राम कचहरी पंच पद के लिए अलग-अलग हाल में मतगणना की जा रही थी। मतगणना के लिए पंचायतवार गणना टेबल बनाए गए थे।

चुनावी परिणाम के बाद कहीं खुशी तो कहीं गम।

चुनावी परिणाम आने के साथ ही कहीं खुशी कही गम का महौल रहा। जीते हुए प्रत्याशी के चेहरे पर जहां विजयी मुस्कान थी। तो हारे हुए प्रत्याशी के चेहरे उदास थे। यही हाल प्रत्याशी समर्थकों का भी था। हार की खबर सुनकर बाजार समिति के आगे जमे समर्थक मायूस होकर धीरे धीरे घट लौटने लगे। वही विजयी प्रत्याशी के समर्थक एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर बधाई दी। उम्मीदवारों की जीत की खबर मिलते ही संबंधित पंचायतों के उम्मीदवारों के समर्थक अपने अपने पंचायतों में एक साथ होली व दीपावली मनाने में लगे हुए थे। जीत को लेकर संबंधित पंचायतों में जीते उम्मीदवारों के लौटते ही पंचायत में उनके समर्थक मिठाई व पटाखे फोड़े गये। साथ ही अबीर गुलाल होली का अहसास करा रहा था।

chat bot
आपका साथी