इंडो-नेपाल फ्रेंडशिप टेबल टेनिस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने लिया भाग

संसू जोगबनी(अररिया) जिला स्पोर्टस कमेटी अररिया के बैनर तले रविवार को फारबिसगंज अनुमं

By JagranEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 11:18 PM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 11:18 PM (IST)
इंडो-नेपाल फ्रेंडशिप टेबल टेनिस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने लिया भाग
इंडो-नेपाल फ्रेंडशिप टेबल टेनिस टूर्नामेंट में खिलाड़ियों ने लिया भाग

संसू, जोगबनी(अररिया): जिला स्पोर्टस कमेटी अररिया के बैनर तले रविवार को फारबिसगंज अनुमंडल अंतर्गत जोगबनी स्थित जेनिथ पब्लिक स्कूल में इंडो-नेपाल टेबल टेनिस फ्रेंडशिप टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में स्कूल की प्राचार्य कविता खान, स्पो‌र्ट्स कमिटी के संरक्षक सत्येंद्र नाथ शरण, सिबतेन अहमद, खुर्शीद खान व खेलप्रेमी प्रवीर कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया। स्कूल के निदेशक खुर्शीद खान व अन्य ने अतिथियों को अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया।इस प्रतियोगिता में सिगल व डबल्स प्रतियोगिता से ही खेल की शुरुआत हुई।इस प्रतियोगिता में दोनों देश के 8-8 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया।

डबल्स और सिगल में बिकेन थापा का दिखा जलवा--

रविवार को आयोजित इंडो नेपाल टेबल टेनिस फ्रेंडशिप प्रतियोगिता में नेपाली स्थित विराटनगर के खिलाड़ी राजेश भटराई व बिकेन थापा ने डबल्स और सिगल में जबरदस्त खेल का प्रदर्शन दिखाया। डबल्स फाइनल में बासु दा व बिकेन थापा ने दो सेट में 11-6 और 11-4 से राजेश भटराई व कुणाल केडिया को हराकर फाइनल जीता। वहीं सिगल्स फाइनल में बेस्ट फाइव के दौरान बिकेन थापा ने राजेश भटराई को पराजित कर गेम जीता। इसके अलावा क्वार्टर फाइनल व सेमीफाइनल में विशाल केडिया, उपकार श्रेष्ठ, संतोष प्रधान, खुर्शीद खान, उज्ज्वल तरफदार का प्रदर्शन भी बेहतर रहा।जिला स्पो‌र्ट्स कमिटी के संरक्षक सिबतैन अहमद ने कहा कि कमिटी के बैनर तले यह पहला खेल का आयोजन है।आगे और प्रतियोगिता कराई जाएगी।

वक्ताओं ने कहा इस तरह आयोजन जारी रहे--

इस अवसर पर खुर्शीद खान,वासु दा,बिकेन थापा आदि ने कहा कि भारत और नेपाल के बीच रोटी-बेटी का संबंध है।वक्ताओं ने कहा कि आपसी दोस्ती कायम रखने और खेल कूद को जिदा रखने के लिए इस तरह का आयोजन जरूरी है।इस अवसर पर धन्यवाद ज्ञापन उज्ज्वल तरफदार ने किया।जबकि मंच संचालन कमिटी के संरक्षक अमित कुमार अमन ने किया।मौके पर अजित सिन्हा, सनाउल हक,सत्येंद्र नाथ शरण,अमित कुमार बोथरा, उपकार श्रेष्ठ,समर गोयल,विशाल केडिया,अमित अमन को मोमेंटो भी दिया गया।

chat bot
आपका साथी