कृषि कार्ड बनाने के नाम पर फर्जी कृषि जिला समन्वयक सहित चार गिरफ्तार

संसू जोकीहाट (अररिया) महलगांव ओपी क्षेत्र अंतर्गत प्रसादपुर पंचायत के डुमरिया गांव से कृ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 11:39 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 11:39 PM (IST)
कृषि कार्ड बनाने के नाम पर फर्जी कृषि जिला समन्वयक सहित चार गिरफ्तार
कृषि कार्ड बनाने के नाम पर फर्जी कृषि जिला समन्वयक सहित चार गिरफ्तार

संसू, जोकीहाट, (अररिया): महलगांव ओपी क्षेत्र अंतर्गत प्रसादपुर पंचायत के डुमरिया गांव से कृषि कर्मी बताकर भोलेभाले किसानों से कृषि कार्ड बनाने के नाम पर वसूली के चार फर्जी कृषि कर्मियों को गिरफ्तार कर ओपी अध्यक्ष गुलाम शाहबाज आलम ने न्यायिक हिरासत में अररिया भेज दिया। ओपी अध्यक्ष ने बताया कि डुमरिया गांव में फर्जी कंपनी शीतल वाटिका आर्गेनिक प्राइवेट लिमिटेड के नाम पर दो कृषि कर्मियों को शक के आधार पर स्थानीय ग्रामीणों ने पकड़ कर महलगांव पुलिस के हवाले कर दिया। ठग गिरोह के दो लोगों को बहला-फुसलाकर गिरफ्तार किया गया।

थानाध्यक्ष ने बताया कि शीतल वाटिका आर्गेनिक प्राईवेट लिमिटेड के बैनर तले प्रधानमंत्री निधि किसान सम्मान योजना व कृषि विभाग का कार्ड बनाने के नाम पर जोकीहाट थाना क्षेत्र अंतर्गत काकन गांव का नबैदुल्लाह व नदीम आलम दोनों प्रसादपुर डुमरिया गांव में खुद को कृषि विभाग के अधिकृत कर्मी बताते हुए प्रधानमंत्री जैविक खेती लिखा रशीद किसानों को देकर रुपये वसूली कर रहा था। लोगों को संदेह होने पर महलगांव थाना पुलिस को जानकारी दी। पुलिस डुमरिया पहुंचकर दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। दोनों से फर्जी आईडी ,कागजात व वसूली के एक हजार रुपये बरामद किया गया है।

पूछताछ के दौरान शक होने पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी कुमार नाथ ठाकुर ने थाना पहुंचकर दोनों को पहचानने से इंकार कर दिया। जब जिला कृषि पदाधिकारी ने गहन पूछताछ की तो दोनों ने प्रखंड समन्वयक पलासी प्रखंड के चहटपुर गांव निवासी सरवरे इस्लाम व जिला कोआर्डिनेटर अमीन शाहिद, ग्राम कुजरी, थाना पलासी का नाम बताया। प्रखंड समन्वयक सरवरे इस्लाम और जिला समन्वयक अमीन शाहिद दोनों को पकड़े आरोपी द्वारा मोबाइल से बात कर बहला फुसलाकर थाना बुलाया गया। गहन पूछताछ के दौरान पता चला कि चारों आरोपित किसानों को ठगी का नेटवर्क चलाता है। इस दौरान चारों ने चौंकाने वाली जानकारी पुलिस को दी है। आवश्यक पूछताछ के बाद सभी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

chat bot
आपका साथी