विशेष टीकाकरण अभियान में शानदार प्रदर्शन, राज्य स्तरीय रैकिग में अररिया अव्वल

जागरण संवाददाता अररिया विशेष् टीकाकरण अभियान में अररिया का शानदार प्रदर्शन रहा है

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:46 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:46 PM (IST)
विशेष टीकाकरण अभियान में शानदार प्रदर्शन, राज्य स्तरीय रैकिग में अररिया अव्वल
विशेष टीकाकरण अभियान में शानदार प्रदर्शन, राज्य स्तरीय रैकिग में अररिया अव्वल

जागरण संवाददाता, अररिया : विशेष् टीकाकरण अभियान में अररिया का शानदार प्रदर्शन रहा है। शनिवार को जिले भर में कोरोना टीकारण का विशेष अभियान चलाया गया था, जिसमें 51 हजार से अधिक लोगों को कोरोना का टीका दिया गया। राज्य स्तरीय रैकिग में अररिया का स्थान अव्वल है। अभियान की सफलता पर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में खुशी व्याप्त है।

शानदार उपलब्धि:

सीएस एमपी गुप्ता ने बताया कि विशेष टीकाकरण अभियान बेहद सफल रहा। जिले में 51188 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। अभियान का संचालन डीएम के नेतृत्व में विशेष रणनीति के तहत की गई थी। इसमें डीडासी मनोज कुमार का योगदान सराहनीय रहा। वे लगातार अभियान की मानिटरिग कर रहे थे। विभागीय अधिकारी व कर्मी दिन भर जुटे रहे।

मना कर दिया गया टीका :

अधिकारी ने बताया कि टीका लेने से इंकार करने वाले लोगों को समझा बुझाकर व मनाकर टीकाकरण के लिए राजी किया गया था। गठित रिफ्यूजल रिस्पांस टीम ने क्षेत्र में अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी।

दी गई थी अहम जिम्मेदारी :

अभियान की सफलता के लिए डीएम प्रशांत कुमार सीएच ने गठित रिफ्यूजल रिस्पांस टीम को अहम जिम्मेदारी दी थी। टीम टीकाकरण के लिए गांव गांव में घूम घूम कर लोगों को प्रेरित किया। प्रखंडवार तीन से चार टीम का गठन किया गया था। इसमें चिकित्सा पदाधिकारी, बीडीओ, सीडीपीओ, एलएस सहित अन्य सहयोगियों को शामिल किया गया था। प्रखंड स्तर पर सभी बीडीओ अभियान की अगुआई कर रहे थे।

बेहतर प्रयास रहा अव्वल :

सीएस ने कहा कि डीएम के मार्ग दर्शन पर और सभी अधिकारी व कर्मियों के प्रयास से अररिया का परिणाम शानदार रहा है। राज्य स्तरीय रैकिग में अररिया का स्थान पहला है। जिले वासियों के लिए यह गर्व की बात है। अभियान में सभी आशा, एएनएम, आंगनबाड़ी सेविका, जीविका दीदी आदि की भूमिका सराहनीय रही है। कहा कि कुछ और बेहतर प्रयास से जिले में शतप्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी