एक तरफ मतगणना हो रही थी तो दूसरी तरफ मां के दरबार में लग रहे थे जयकारे

जागरण संवाददाता अररिया अररिया में एक तरफ रानीगंज प्रखंड की मतगणना हो रही थी तो दूसर

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Oct 2021 12:17 AM (IST) Updated:Mon, 11 Oct 2021 12:17 AM (IST)
एक तरफ मतगणना हो रही थी तो दूसरी तरफ मां के दरबार में लग रहे थे जयकारे
एक तरफ मतगणना हो रही थी तो दूसरी तरफ मां के दरबार में लग रहे थे जयकारे

जागरण संवाददाता अररिया: अररिया में एक तरफ रानीगंज प्रखंड की मतगणना हो रही थी तो दूसरी तरफ मां के दरबार में जयकारे लग रहे थे। रविवार होने के कारण आज छुट्टी होने से लोग तीसरे चरण के चुनाव परिणाम का तेज धूप होने के बाद भी जमकर लुत्फ उठाया। बाजार समिति के गेट के बाहर जबर्दस्त समर्थकों की भीड़ भी। काफी संख्या में पुलिस बल के जवान मौजूद थे। अररिया रानीगंज मार्ग पर बस स्टैंड से लेकर बाजार समिति तक लोगों का जमावड़ा लगा हुआ था। पुलिस बल के जवान सुबह से ही बस स्टैंड पर तैनात थे। सभी अपनी अपनी जिम्मेदारी निभा रहे थे।

चुनाव परिणाम जानने को लेकर बनी रही उत्सुकता

चाय से लेकर पान की दुकानों पर चुनाव परिणाम जानने को लेकर लोगों में उत्सकुता बनी रही। शहर के हर चौक चौराहों पर पान व चाय की दुकानों पर लोगों की भीड़ लगी रही। जैसे ही माइक से जिस पंचायत की घोषणा हो रही थी। लोग सुन रहे थे जैसे ही जीत की जानकारी मिली तो उनके समर्थक बाजार समिति से बाहर सड़क पर फुल माला लेकर समर्थक अपने प्रत्याशी का इंतजार कर रहे थे। जीत के बाद सड़क के बाहर जमकर अबीर गुलाल की लोगों ने होली खेली।

अपने शुभचितकों के साथ सुबह से ही लोग अररिया पहुंच गए थे

हर लोग अपने अपने समर्थक के जीत का परिणाम जानने के लिए इच्छुक थे। हारने के बाद लोग तरह तरह के आकलन कर रहे थे। रानीगंज प्रखंड के तीसरे चरण का मतदान संपन्न होने के बाद मतगणना का कार्य सुबह बाजार समिति परिसर में शुरू हुआ था। चुनाव परिणाम को लेकर लोग सुबह से ही अपने अपने शुभचितकों के साथ अररिया पहुंच गए थे। वहीं सड़कों के दोनों तरफ समर्थकों की जबर्दस्त भीड़ थी।

इस समय शारदीय नवरात्र चल रहा है। जो प्रत्याशी चुनाव जीत गया वह मां के दरबार में दर्शन करने पहुंचा। दिन भर लोगों के फोन घनघना रहे थे

अपने अपने प्रत्याशियों के जीत हार को लेकर बाहर से लोगों द्वारा फोन कर जीत हार की जानकारी ले रहे थे। दिन भर लोगों का फोन घन घन रहा था। मतगणना के दौरान प्रत्याशी के समर्थक अपनी प्रत्याशी के जीत का इंतजार फूल माला लेकर गेट के बाहर कर रहे थे। जैसे ही वे निकले तो उन्हें पहना दिया जाए। वहीं जिस पंचायत का परिणाम घोषित हो रहा था समर्थक अबीर गुलाल रहे थे। जीतने के बाद प्रत्याशी के समर्थक लोगों को फोन कर जानकारी दे रहे थे।

सड़क के दोनों तरफ लगा रहा लोगों की भीड़

बाजार समिति से बाहर सड़क के दोनों तरफ लोगों का हुजूम लगा हुआ था। मेले जैसा ²श्य लग रहा था। चिलचिलाती धूप में भी लोग अपने अपने प्रत्याशी के जीत की खुशखबरी जानने के लिए परेशान थे। छतों से भी लोग चुनाव परिणाम का नजारा देख रहे थे। अधिक भीड़ होने के कारण उसे हटाने के लिए पुलिस को लाठी उठानी पड़ी। कभी कभी भगदड़ भी मच जाती थी।

वहीं बाजार समिति में चल रहे मतगणना में प्रत्याशियों की जीत पर अबीर गुलाल जमकर उड़ाए जा रहे है तो दूसरी तरफ हारने वाले प्रत्याशी के चेहरों पर मायूसी थी। सभी लोग अपने अपने उम्मीदवार की जीत की उम्मीद लगाए बैठे हुए थे। लेकिन जब परिणाम आना शुरू हुआ तो जीत वाले प्रत्याशी के समर्थक गदगद हो गए तथा हारने वाले प्रत्याशी के समर्थकों के चेहरों पर मायूसी दिखाई दे रही थी। दूर दूर से लोग चुनाव परिणाम जानेने के लिए पहुंचे हुए है। सुबह से ही बाजारों में पान, चाय की दुकानों पर लोगों की भीड़ जमी रही।

इनसेट

मतगणना हाल में जाने के लिए प्रत्याशी व एजेंट को माइक से एलाउंस किया जा रहा था। उन्हें जांच के बाद ही प्रवेश मिल पाता था। मतगणना के दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। डीएम प्रशांत कुमार सीएच, एसपी हृदयकांत सहित प्रशासनिक अधिकारी लगातार मतगणना स्थल का जायजा ले रहे थे। वहीं एसडीपीओ पुष्कर कुमार माइक से भीड़ न लगाने की बार बार अपील कर रहे थे। ज्यादा भीड़ हो जाने पर पुलिस को भीड़ को हटाना पड़ रहा था। सुबह से ही पुलिस बस स्टैंड पर मतगणना को लेकर तैनात थी।

chat bot
आपका साथी