जोगबनी नगर परिषद का वार्ड12 बना कचरा डंपिग क्षेत्र

नगर परिषद के सभी वार्डों का कचरा यही फेंका जाता है --सड़न व दुर्गंध से लोगों का चलना हुअ

JagranSun, 01 Aug 2021 09:58 PM (IST)
जोगबनी नगर परिषद का वार्ड12 बना कचरा डंपिग क्षेत्र

नगर परिषद के सभी वार्डों का कचरा यही फेंका जाता है

--सड़न व दुर्गंध से लोगों का चलना हुआ मुहाल

लिखित आवेदन देने के बाद भी नगर परिषद ने नहीं ली सुधी।

फोटो नंबर 01 एआरआर 07 से 11

कैप्शन: अफजल हुसैन, जैनुल रहमानी, महबूब आलम, अफजल हुसैन

संसू, जोगबनी(अररिया): जोगबनी नगर परिषद के वार्ड 12 इस्लामपुर से चाणक्या चौक जाने वाली सड़क के दोनों किनारे नगर परिषद के सफाई विभाग द्वारा अव्यवस्थित तरीके से फेंका जा रहा है। कचरा से आ रही दुर्गंध से लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ। जिस कारण इस होकर आने जाने वाले लोगो को नाक मुंह बंद कर गुजरना मजबूरी बन गई हैं। जबकि इसी रास्ते से इस्लामपुर,भेरियारी, नीरपुर के लोगों का आना जाना लगा रहता है इतना ही नहीं सीमा सुरक्षा को तैनात एसएसबी की भी गश्ती चाणक्या चौक तक होती हैं। ऐसे में स्वच्छ भारत मिशन को नगर परिषद द्वारा ही धज्जियां उडा़ते देखे जा रहे है।

क्या कहते है वार्डवासी--

वार्ड 12 के डा. मु. कौशर का कहना है कि नगर परिषद द्वारा लोगों द्वारा मना करने के बाद भी सड़क किनारे कचरा फेंका जा रहा है।इस कचरे से होने वाले दुर्गंध से आम लोगों का जीना मुहाल हो गया। इस सबंध में महबूब आलम ने बताया कि इसको लेकर कई बार नगर परिषद में मौखिक व लिखित शिकायत की गई लेकिन कोई फायदा नहीं दिख रहा है। क्योंकि कचरा फेंकने का काम बदस्तूर जारी है। जैनुल रहमानी ने कहा कि इस कचरे के कारण लोगों को नमाज के लिए मस्जिद आने जाने में भी परेशानी उठानी पड़ती है।लेकिन नगर प्रशासन इस दिशा में उदासीन बनी हुई है।वही अफजल हुसैन सहित अन्य लोगों ने बताया कि नप के सफाई कर्मचारी अव्यवस्थित तरिके से कचरा फेंक दे रही है । बारिश तथा धूप में कचरा सढ़ गल कर काफी दुर्गंध फैला रही है जिससे लोगों मे कई प्रकार के बीमारियों के शिकार हो सकते है। लोगों ने नगर प्रशासन से फेंके गए कचरा को व्यवस्थित ढंग से तथा कचरे से आ रही दुर्गंध से निजात दिलाने की मांग किया है ।

क्या कहते हैं नगर अधिकारी--

इस संबंध में ईओ सुनील कुमार एवं मुख्य पार्षद अनिता देवी ने कहा कि नगर परिषद कचरा डंपिग के लिए जगह का चयन कर रही हैं।जहां कचरा डंपिग किया जा सके।तत्काल इन लोगों की समस्या को देखते हुए वैकल्पिक व्यवस्था की जा रही हैं जल्द ही लोगों को इससे निजात मिल जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.