नरपतगंज में बाढ़ से कई सड़कें क्षतिग्रस्त

संसूफुलकाहा (अररिया) नरपतगंज प्रखंड के कई सड़कें बाढ़ के पानी से टूट की गई ह

JagranThu, 29 Jul 2021 01:08 AM (IST)
नरपतगंज में बाढ़ से कई सड़कें क्षतिग्रस्त

संसू,फुलकाहा (अररिया): नरपतगंज प्रखंड के कई सड़कें बाढ़ के पानी से टूट की गई है। जगह-जगह गड्डे बन जाने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। मरम्मत के नाम पर सिर्फ लीपापोती होता हैं। फुलकाहा लक्ष्मीपुर सड़क, लक्ष्मीपुर से प्रखंड मुख्यालय जाने वाली मुख्य सड़क,फुलकाहा से अमरोरी जाने वाली सड़क, फुलकाहा-नवाबगंज जाने वाली सड़क,फुलकाहा से कोशिकापुर जाने वाली सड़क, तोपनवाबगंज से अंचरा जाने वाली सड़क की हालत जर्जर हो गई है। लोगों का कहना है दिन प्रतिदिन हालात बद से बत्तर होते जा रही है। लेकिन ना प्रशासन का ध्यान जाता है,ना हीं जनप्रतिनिधियों का। सड़क की स्थिति दयनीय है। अधिकतर सड़क की गिट्टियां उखड़ गई है, इससे आवागमन करने में ग्रामीणों को काफी दिक्कतें हो रही है। ग्रामीणों ने बताया कि सबसे ज्यादा परेशानी रात में होती है। अंधेरे में सड़क साफ नजर नहीं आ पाता और वाहन चालक सड़क पर बने गड्ढे में फस कर गिर जाते हैं। दो वर्षों से सड़क का पुनिर्माण नहीं होने से उबड़ खाबड़ हो गया है। यही कारण है कि लोग दोबारा मरम्मत की राह ताक रहे हैं। बावजूद बाढ़ के कारण और पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। जगह जगह टूट भी गई हैं। इस मार्ग से बड़ी संख्या में वाहन चालकों के साथ स्कूली बच्चों का आना जाना लगा रहता है। ग्रामीण छात्र-छात्राओं से लेकर मजदूर छोटे-बड़े दुकानदार इसी सड़क से चलते हैं लेकिन सड़कों के खराब होने, धूल उड़ते रहने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। नरपतगंज प्रखंड मुख्यालय जोड़ने वाली मुख्य सड़क पांच किलोमीटर तक काफी जर्जर है इस होकर सैकड़ों लोग हर दिन प्रखंड मुख्यालय आते जाते हैं। इसी सड़क से सभी पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि जाते हैं फिर भी आज तक सड़क की मरम्मत नहीं की गई है इस सड़क के बीच में कोसी नहर है।

बार-बार टूट जाती है सड़क कई सड़क के टूटने का मुख्य कारण जगह जगह पुल पुलिया नहीं होना हैं। ग्रामीणों का कहना है कि पानी के तेज बहाव सड़क को पूरी तरह से क्षतिग्रस्त कर देती हैं। लक्ष्मीपुर-फुलकाहा, फुलकाहा-अमरोरी आदि सड़को में पुल पुलिया की जरूरत हैं लेकिन नहीं दिया गया हैं जिनके कारण हर साल यहां सड़क टूटती हैं और हर साल लीपापोती कर दिया जाता हैं।बाढ़ के समय फुलकाहा लक्ष्मीपुर सड़क की एवं लक्ष्मीपुर मुख्य सड़क की हालत बहुत ज्यादा हीं खराब हो जाती है,जगह जगह सड़क टूट जाती है और सड़क होकर पानी बहता है जिनके कारण आवागमण बाधित हो जाता है,लोग चचरी का पुल बना के चलते फिर संवेदक द्वारा हल्का फुल्का लीपापोती कर दिया जाता है,जिनके कारण ये समस्या हर साल होती है। सड़क में जगह जगह पुल-पुलिया की जरूरत है ताकि बाढ़ के कारण सड़क टूटे न। आज तक कोई जनप्रतिनिधि या जिला प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दिया है जबकि कई बार इस दोनों सड़क को लेकर जिला की टीम पुल की मापी भी करके ले गए लेकिन वर्षो बीत गए फिर भी पुल का निर्माण नहीं हो पाया जबकि अब दो माह बाद बाढ़ आने वाली है लोगों को यह चिता सता रही है कि अगर सड़क टूट जाएगी तो हम लोग बाजार एवं प्रखंड मुख्यालय कैसे जाएंगे। इस संबंध में नरपतगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी रंजीत कुमार सिंह ने बताया कि सड़क की मरम्मती के लिए विभाग के अधिकारियों को बोला गया है बहुत जल्द ही मरम्मत का कार्य शुरू हो जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.