जैद की शतकीय पारी से एसीए की टीम ने रायगंज को हराकर चैलेंजर ट्राफी पर जमाया कब्जा

जागरण संवाददाता अररिया नेताजी सुभाष स्टेडियम में अररिया क्रिकेट एकेडमी के तत्वावधान में

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 12:01 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 12:01 AM (IST)
जैद की शतकीय पारी से एसीए की टीम ने रायगंज को हराकर चैलेंजर ट्राफी पर जमाया कब्जा
जैद की शतकीय पारी से एसीए की टीम ने रायगंज को हराकर चैलेंजर ट्राफी पर जमाया कब्जा

जागरण संवाददाता, अररिया: नेताजी सुभाष स्टेडियम में अररिया क्रिकेट एकेडमी के तत्वावधान में 18 अक्टूबर से चल रहे चैलेंजर ट्राफी का चार मैचों का सीरीज शनिवार को संपन्न हो गया। जिसमें अररिया क्रिकेट एकेडमी की टीम ने विवेकानंद एकेडमी (बंगाल) रायगंज को 3-1 से हराकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। अररिया क्रिकेट एकेडमी बनाम विवेकानंद एकेडमी रायगंज (बंगाल) के बीच मैच खेला गया। अंतिम मैच में अररिया की टीम ने 31 रनों से जीत दर्ज की।

अररिया ने तीन व रायगंज की टीम ने एक मैच जीता है। शनिवार को चौथा मैच 40 ओवर का खेला गया। मैच के मुख्य अतिथि चांद आजमी व तनवीर आलम ने विजेता व उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को पुरस्कार दिया। मैच की कमेट्री रोहित कुमार कर रहे थे। अंपायर निसार अहमद व ध्रुव विराजी कर रहे थे। सर्वप्रथम टास अररिया क्रिकेट एकेडमी के कप्तान ने जीता और पहले बललेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में छह विकेट खोकर 238 रन बनाए। टीम की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले जैद अहमद रहे जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 117 रनों की पारी खेली। ओम बिराजी ने भी शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए 45 रन बनाए और अपने अर्धशतक बनाने से पांच रन से चूक गए। गौरव कुमार ने 26 रन बनाए। रायगंज की तरफ से ज्योति ने दो विकेट लिए। अन्य गेंदबाजों के हिस्से में एक एक विकेट आए।

वहीं जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी रायगंज की टीम ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते 207 रनों पर सिमट गई। जिसमें प्रियांशु कुमार ने टीम की तरफ से सर्वाधिक 69 रनों की पारी खेली। अररिया की ओर गेंदबाजी करते हुए ओम बिराजी ने तीन विकेट लिए। रायगंज के खिलाड़ियों ने भी बेहतर खेल खेला और मैच को एक समय रोमांचक दौर में पहुंचा दिया था, लेकिन तेज रन बनाने के चक्कर में अपना विकेट गंवाते गए और मैच 31 रनों से हार गए।

मैच को देखने के लिए काफी संख्या में दर्शक पहुंचे थे। अंतिम मैच में रायगंज के बल्लेबाजों ने कई ऐसे छक्के लगाए जो देखने लायक था। तेज रन बनाने के चक्कर में बल्लेबाजों ने अपने विकेट को गंवाते गए।

अररिया क्रिकेट एकेडमी के प्रशिक्षक गोपेश सिन्हा के देखरेख में मैच चल रहा था। इससे पूर्व भी इस मैदान पर अररिया और पटना के बीच मैच हो चुका है। जिसमें अररिया एकेडमी के खिलाड़ियों ने शानदार खेल के दम पर सभी मैचों में जीत हासिल की थी।

chat bot
आपका साथी