शंख ध्वनि व दीप जलाओ प्रतियोगिता में भाग लिए बच्चे हुए पुरस्कृत

जासं अररिया दुर्गा पूजा के उपलक्ष्य में शनिवार की संध्या शहर स्थित अररिया समिति के तत्वावध

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 11:44 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 11:44 PM (IST)
शंख ध्वनि व दीप जलाओ प्रतियोगिता में भाग लिए बच्चे हुए पुरस्कृत
शंख ध्वनि व दीप जलाओ प्रतियोगिता में भाग लिए बच्चे हुए पुरस्कृत

जासं, अररिया: दुर्गा पूजा के उपलक्ष्य में शनिवार की संध्या शहर स्थित अररिया समिति के तत्वावधान में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें शंख ध्वनि व दीप जलाओ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें सफल प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि द्वारा पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर बच्चों के कार्यक्रम को देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी थी। बच्चों ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। जिसका लोगों ने बच्चों की सराहना की। कार्यक्रम को देखकर बैठे लोग मंत्रमुग्ध हो गये।

वहीं समिति के सदस्यों द्वारा अररिया जिला क्रिकेट संघ के सचिव ओमप्रकाश जायसवाल (ओपी) को बिहार अंडर 19 टीम का मैनेजर बनाए जाने पर मुख्य अतिथि एसडीपीओ पुष्कर कुमार द्वारा सम्मानित किया गया। अररिया जिले के लिए यह गौरव की बात है। इनके मैनेजर बनाए जाने पर खेल प्रेमियों में भी काफी खुशी का माहौल है। इस अवसर पर बच्चों के बीच विविध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें शंख ध्वनि प्रतियोगिता के ग्रुप बी सीनियर वर्ग में प्रथम पुरस्कार सन्नी कुमार को मिला। जबकि द्वितीय पुरस्कार प्रिया दास गुप्ता, देबशीखा दास गुप्ता तथा तीसरे तृतीय पुरस्कार सोनी मजूमदार को मिला। वहीं दीप जलाओ प्रतियोगिता में प्रथम खुशी कुमारी, रौशन कुमार व द्वितीय सोनाली कुमारी, हेमंत कुमार, तृतीय पुरस्कार प्रियांशु राय को दिया गया।

मौके पर एसडीपीओ पुष्कर कुमार ने कहा कि बच्चे जिस तरह से अपनी प्रतिभा दिखा रहे है यही बच्चे आगे चलकर इससे बेहतर प्रदर्शन कर जिले का नाम रोशन करेंगे। अररिया समिति द्वारा दुर्गापूजा के अवसर पर इस तरह का सांस्कृतिक कार्यक्रम कराकर काफी सराहनीय कार्य किया है। बच्चों को आगे बढ़ने का मौका मिलेगा तथा बच्चों के अंदर जागरूकता आएगी।

जिला क्रिकेट संघ के सचिव ओमप्रकाश जायसवाल ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में अररिया के बच्चे बेहतर प्रदर्शन कर रहे है चाहे व शिक्षा हो या खेल हो। आज क्रिकेट में भी अररिया में ऐसे कई खिलाड़ी जिन्हें आगे बढ़ने का अवसर है। बच्चों के सांस्कृतिक कार्यक्रम को देखकर मन प्रसन्न हो गया। यही बच्चे आगे चलकर इससे और बेहतर करने की कोशिश करेंगे यही मेरी शुभकामना है। समिति द्वारा हमेशा दुर्गापूजा के अवसर पर इस तरह के कार्यक्रम कराया जाता है। मौके पर देबाब्रोतो चौधरी, अशोक बाफना कुटु दा, शांतनु दास गुप्ता, अमीत सेनगुप्ता,शोपु दा,अशोक बफानी, आंतनु दास गुप्ता, कर्णवीर आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी