बाइक चोरों के लिए सेफ जोन बना फारबिसगंज

संसू फारबिसगंज (अररिया) फारबिसगंज शहर में मोटरसाइकिल चोरों के लिए सेफ जोन बन चुक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 12:21 AM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 12:21 AM (IST)
बाइक चोरों के लिए सेफ जोन बना फारबिसगंज
बाइक चोरों के लिए सेफ जोन बना फारबिसगंज

संसू, फारबिसगंज (अररिया): फारबिसगंज शहर में मोटरसाइकिल चोरों के लिए सेफ जोन बन चुका है। चोर लगातार शहर में मोटरसाइकिल चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं और चोरों के आगे थाना की पुलिस बेबस नजर आ रही है। एक के बाद एक मोटरसाइकिल चोरी हो रही है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। एक भी मामले का खुलासा अब तक नहीं हो पाया है। आंकड़ों पर अगर गौर करें तो फारबिसगंज थाना क्षेत्र में औसतन प्रत्येक दो दिन पर एक मोटरसाइकिल चोरी की घटना हो रही है। लगातार हो रही मोटरसाइकिल चोरी से शहर के लोग भी परेशान हैं। इस सितंबर माह में अबतक लगभग एक दर्जन से ज्यादा मोटरसाइकिल की चोरी हो चुकी है। कहने को तो शहर में पुलिस की गश्ती पार्टी के अलावा टाइगर मोबाइल भी है लेकिन चोर सभी को गच्चा देकर मोटरसाइकिल उड़ाने में सफल रहते है। पुलिस बरामदगी तो दूर किन कारणों से चोरी की घटनाएं बढ़ी हैं इसका भी अब तक पता नहीं लगा पाई है। कई मौके पर चोरी की प्राथमिकी नहीं लेने की शिकायत भी लोग करते हैं। बताया जाता है शहर में बाइक चोर का गिरोह है जो घटना को अंजाम दे रहा है। चोर पहले रेकी करता है फिर घटना को अंजाम देता है। बताया जाता है कि चोरी किए गए बाइक को खुली सीमा का फायदा उठाकर नेपाल भेज दिया जाता है जहां आसानी से बिक्री हो जाती है। कुछ मामले में बाइक चालक की लापरवाही का फायदा भी चोरों को मिला है। हालांकि पीड़ित अधिकतर मोटरसाइकिल मालिको का कहना है लाक रहने के बाद भी बाइक चोरी हो गई है। चोरी की घटनाएं पूर्व में होती रही हैं लेकिन हाल के दिनों में मोटरसाइकिल चोरी की घटनाओं में अप्रत्याशित तेजी आ गई है और पुलिस से ज्यादा चुस्त चोर हो गये है जो आसानी से अपना काम कर रहे हैं।

इनसेट

---------------

वाहन चेकिग व के नाम पर होती है खानापूर्ति -

पहले शहर में इस तरह मोटरसाइकिल चोरी की घटनाएं नहीं होती थी लेकिन विगत कुछ समय से चोरी की घटनाएं ज्यादा हो रही है। दूसरी ओर पूर्व में समय-समय में स्थान बदलकर नियमित रूप से वाहन चेकिग होती थी जो अब बहुत कम हो रही है। यदा कदा होती भी है तो खानापूर्ति तक सीमित कर जाती है।

इनसेट

---------------

केस स्टडी

1. 9 सितंबर को प्रोफेसर कॉलोनी से सुधीर कुमार सिंह का बाइक संख्या बीआर 38 के 5986 की चोरी।

2. 10 सितंबर को अनुमंडल कार्यालय के समीप से मो. सज्जाद आलम की बाइक संख्या बीआर 38 इ 4044 की चोरी।

3 . 15 सितंबर पोखर बस्ती के समीप से सद्दाम अंसारी की बाइक संख्या बीआर 38 एस 3153 की चोरी।

4. 15 सितंबर को अनुमंडल कार्यालय से अधिवक्ता राकेश देव की बाइक संख्या बीआर 11 एन 4066 की चोरी।

5. 15 सितंबर को बंगाली टोला से मो. इरफान की बाइक संख्या बीआर 38 एल 9050 की चोरी।

6. 15 सितंबर को परवाहा मंदिर के समीप से रोशन कुमार की बाइक संख्या बीआर 38 क्यू 3457 की चोरी।

7. 18 सितंबर को धत्ता टोला सड़क मार्ग से मो. अजीज की बाइक संख्या बीआर 38 क्यू 8798 की चोरी।

8. 19 सितंबर को शायरा नगर से जितेंद्र सिंह की बाइक संख्या बीआर 38 एफ 4551 की चोरी। कोट

----------

विशेष दल बनाकर पुराने गिरोह के चोरों का सत्यापन किया जा रहा है। चोरी की वाहन कहां जा रही है इसका भी पता लगाया जा रहा है। नेपाल बार्डर पर भी विशेष नजर रखी जा रही है। जल्द ही चोरी की घटनाओं का उछ्वेदन किया जाएगा।

रामपुकार सिंह

एसडीपीओ फारबिसगंज।

chat bot
आपका साथी