समय से नहीं पहुंचते चिकित्सक, डीएम के आदेश बेअसर

- हर तरफ परेशान दिख रहे थे दूर दराज से आए रोगी - एक दिन पहले भी डीएम ने दी थी चेता

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 08:52 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 08:52 PM (IST)
समय से नहीं पहुंचते चिकित्सक, डीएम के आदेश बेअसर
समय से नहीं पहुंचते चिकित्सक, डीएम के आदेश बेअसर

- हर तरफ परेशान दिख रहे थे दूर दराज से आए रोगी

- एक दिन पहले भी डीएम ने दी थी चेतावनी

जागरण संवाददाता, अररिया : सदर अस्पताल की स्थिति सोमवार को डीएम के आने की सूचना से बदली-बदली सी नजर आ रही थी लेकिन मंगलवार को सबकुछ अस्त-व्यस्त था। दूसरे दिन ही डीएम का आदेश भी बेअसर साबित हो रहा है। एक दिन पहले डीएम ने सदर अस्पताल के निरीक्षण के दौरान स्वास्थ्य व्यवस्था में सुधार लाने की चेतावनी दी थी। बावजूद चिकित्सकों की मनमानी थमने का नाम नहीं ले रही है। दूसरे दिन ही मंगलवार की सुबह ही अधिकांश चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी समय से ड्यूटी पर नहीं पहुंचे। चिकित्सक की कुर्सी खाली थी। कैमरा चमकते ही स्वास्थ्य कर्मी सतर्क हो गए। रोगियों की पीड़ा हर तरफ दिख रही थी। दूर-दराज से आए रोगियों की भीड़ लगी थी, लेकिन उनका समुचित उपचार नहीं हो रहा था।

क्या कहते रोगी : सदर अस्पताल में उपचार कराने पहुंची विनोदपुर गांव की सोनिया देवी ने बताया कि उनकी बेटी बीमार है। उसे डाक्टर से दिखाने आई थीं, लेकिन बच्चे का डाक्टर अभी तक नहीं आए हैं। इंतजार कर रही हूं। तमरी खातून ने बताया कि उनका बेटा बीमार है। सुबह आठ बजे से अस्पताल में डाक्टर की प्रतीक्षा कर रही हैं। जबकि जुबेदा सहित अन्य रेागियों का कहना था कि सरकारी अस्पताल की व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हो हुआ है। चिकित्सक कभी भी समय पर नहीं आते हैं, जिसके चलते रोगियों का समुचित उपचार नहीं हो पाता है। कभी-कभी तो घंटों बैठने के बाद वापस लौटना पड़ता है। कमोबेश अन्य रोगियों का भी यही कहना था।

-------

अस्पताल के दूसरी मंजिल पर स्वास्थ्यकर्मी करते हैं गाड़ी पार्क

सदर अस्पताल में ग्राउंड फ्लोर से थर्ड फ्लोर पर जगह-जगह बाइक व साइकिलें पार्क की जाती हैं। ग्राउंड फ्लोर में जहां ओपीडी के पास ही बाइक खड़ी रहती है, वहीं स्वास्थ्यकर्मी सेकेंड फ्लोर पर डायलेसिस सेंटर व अस्पताल अधीक्षक के कार्यालय के समीप बाइक लगाते हैं।

कोट -जब से सिविल सर्जन बने हैं। लगातार स्वास्थ्य सुविधा बेहतर करने के प्रयास में हैं। सदर अस्पताल में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था बहाल करने की हर संभव कोशिश की जा रही है। बहुत कुछ सुधार हुआ है। जो भी कमी है बहुत जल्द दूर करा लिया जाएगा।

डा.एमपी गुप्ता, सिविल सर्जन, अररिया।

-------------

chat bot
आपका साथी