कोरोना से मरे लोगों के लिए सर्व धर्म प्रार्थना आज

अररिया। कोरोना महामारी के कारण देश में करोड़ों लोगों की असामयिक मौत हो गई । कितनो ने अपनों को इस महामारी में खोया है। इस वैश्विक महामारी में हमारे कई स्वजन मित्र परिचित हमसे बिछुड़ गए हैं। जिसको लेकर लोगों के दिल में आज भी टीस है। स्थिति ऐसी थी कि लोग अपनों जनाजे और अंतिम संस्कार में शामिल भी नही हो सके और न ही उन्हें श्रद्धांजलि ही दे पाए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 12:30 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 12:30 AM (IST)
कोरोना से मरे लोगों के लिए सर्व धर्म प्रार्थना आज
कोरोना से मरे लोगों के लिए सर्व धर्म प्रार्थना आज

कोरोना से मरे लोगों के लिए सर्व धर्म प्रार्थना आज

अररिया। कोरोना महामारी के कारण देश में करोड़ों लोगों की असामयिक मौत हो गई । कितनो ने अपनों को इस महामारी में खोया है। इस वैश्विक महामारी में हमारे कई स्वजन ,मित्र ,परिचित हमसे बिछुड़ गए हैं। जिसको लेकर लोगों के दिल में आज भी टीस है। स्थिति ऐसी थी कि लोग अपनों जनाजे और अंतिम संस्कार में शामिल भी नही हो सके और न ही उन्हें श्रद्धांजलि ही दे पाए। कोरोना प्रोटोकॉल के कारण हम शोकाकुल परिवार को हम ढांढस तक नहीं बंधा पाए। ऐसे में दैनिक जागरण द्वारा सोमवार को दिन के ग्यारह बजे दो मिनट का मौन रखकर कोरोना से मृत हुए लोगों के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया है। सर्वधर्म समभाव की ये प्रार्थना अपने उन सभी को श्रद्धांजलि देने के लिए है जो अब हमारे बीच नही रहे। इसके अलावा अपने उन स्वजनों के जल्द स्वास्थ्य होने की कामना करेंगे जो अभी भी कोरोना संक्रमण से जूझ रहे हैं। जिन्हें हम कोविड प्रोटोकाल के कारण अस्पताल में जाकर देख भी नहीं पाते हैं। श्रद्धांजलि सभा में हम उन योद्धाओं के लिए भी दुआ और प्रार्थना करेंगे कि विपरीत परिस्थिति में भी खुद को संकट में डालकर हमारे लिए ड्यूटी कर रहे है। इसलिए आज सोमवार को 11 बजे दिन में दो मिनट का मौन रखकर मृत लोगो को श्रद्धांजलि और जो बीमार हैं उनके जल्द ठीक होने की दुआ करेंगे। इसमें जो लोग जहां हैं वहीं खड़े होकर दो मिनट का मौन रहेंगे।

दैनिक जागरण द्वारा कोरोना से मरे लोगों की आत्मा की शांति, बीमार लोगों के जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थना और दुआ का आयोजन जो किया गया है जो निश्चित रूप से एक सराहनीय कार्य है। अररिया के सांसद प्रदीप कुमार सिंह, पूर्व सांसद सरफराज आलम, जिप अध्यक्ष आफताब अ•ाीम पप्पू, पूर्व विधायक जाकिर अनवर बैराग ,नगर परिषद की पूर्व मुख्य पार्षद स्वीटी दास गुप्ता और भाजपा के नगर अध्यक्ष रणधीर सिंह ने जागरण के इस प्रयास की काफी प्रशंसा की है। इससे बडी मानवीय संवेदना और कुछ नही हो सकती। सांसद प्रदीप सिंह ने कहा हमसब लोग वैसे लोगों के इस दुख की घड़ी में उनके साथ है। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा जल्द ही कोरोना से हुए मौत वाले लोगों के स्वजन को चार चार लाख रुपये देने जा रही है ।पूर्व सांसद सऱफरा•ा आलम ने कहा कि आज भी जो लोग कोरोना से पीड़ित हैं उनका बेहतर तरीके से इलाज कराने की व्यवस्था सरकार करे। जिप अध्यक्ष आफताब अजीम ने कहा अभी कोरोना खत्म नही हुआ है ऐसे में हमारी लापरवाही खतरनाक हो सकती है। इसलिए सभी लोग अभी भी कोरोना प्रोटोकाल का पालन करें। पूर्व विधायक जाकिर अनवर बैराग ने कहा सरकार द्वारा कोरोना की तीसरे लहर की जो चर्चा हो रही है या आशंका व्यक्त की जा रही है ऐसे में सरकार को इस दिशा में सजग रहने की जरूरत है ताकि पहली वाली गलती की पुनरावृत्ति न हो सके। भाजपा नगर अध्यक्ष रणधीर सिंह ने दैनिक जागरण द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि सभा में सभी लोगों से शामिल होने की अपील की। नगर परिषद अररिया की पूर्व मुख्य पार्षद स्वीटी दास गुप्ता ने अपने घरों में ही हर दिन पूजा कर कोरोना महामारी से मरे लोगों की आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करती हैं साथ ही जो कोरोना से आज भी पीड़ित उनके जल्द स्वास्थ्य होने की कामना की। जिला के सभी नेताओं ने दैनिक जागरण के इस अभियान में शामिल होने का आह्वान किया है।

chat bot
आपका साथी