जानें कब तक लॉन्च होगी Yamaha FZ-X, इन धाकड़ फीचर्स से हो सकती है लैस

Yamaha FZ-X कंपनी के 150 cc सेगमेंट में शामिल होने जा रही है। ये मोटरसाइकिल बेहद ही स्टाइलिश अट्रैक्टिव और स्पोर्टी होगी जो ग्राहकों को पसंद आएगी इसे युवाओं की पसंद और जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Sat, 01 May 2021 09:18 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 09:06 AM (IST)
जानें कब तक लॉन्च होगी Yamaha FZ-X, इन धाकड़ फीचर्स से हो सकती है लैस
Yamaha FZ-X जल्द ही भारत में होगी लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Yamaha Motor India जल्द ही भारत में अपनी नई FZ-X निओ-रेट्रो मोटरसाइकिल उतराने जा रही है। इस मोटरसाइकिल को हाल ही में स्पॉट किया गया है। जानकारी के अनुसार आने वाले कुछ महीने में ये मोटरसाइकिल बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगी। आपको बता दें कि ये मोटरसाइकिल कंपनी के 150 cc सेगमेंट में शामिल होने जा रही है। ये मोटरसाइकिल बेहद ही स्टाइलिश और स्पोर्टी होगी जिसे युवाओं की पसंद और जरूरतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है।

Yamaha FZ-X की कीमत के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं सामने आई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इस मोटरसाइकिल की कीमत 1.15 लाख रुपये के आस-पास हो सकती है। अगर बात करें इस मोटरसाइकिल के डाइमेंशन की तो इसकी लंबाई 2,020 मिमी, चौड़ाई 785 मिमी और ऊंचाई में 1,115 मिमी है।

अगर मोटरसाइकिल में व्हीलबेस की बात करें तो ये 1,330 मिलीमीटर का है।

इंजन और पावर की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में ग्राहकों को एक नया 149cc एयर कूल्ड इंजन दिया जाएगा। ये इंजन 12.4bhp की मैक्सिमम पावर और 13.3nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम होगा। इस इंजन को 5-स्पीड कॉन्सटेंट मैश ट्रांसमिशन से जोड़ा जाने वाला है।

अगर इस मोटरसाइकिल के फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों को टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, मोनोशॉक रियर सस्पेंशन ऑफर किया जा सकता है। हालांकि इस मोटरसाइकिल के अन्य फीचर्स के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन ऐसा माना जा रहा है कि इसमें ब्लूटूथ, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम जैसे हाईटेक फीचर्स ऑफर किए जा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी