इन बाइक्स को जमकर खरीदते हैं ग्राहक, किफायती कीमत और बेहतरीन माइलेज है खासियत

लोग मोटरसाइकिल खरीदने जाते हैं जो सबसे पहले उनका ध्यान मोटरसाइकिल की कीमत और उसके माइलेज पर जाता है। यही दो सबसे जरूरी चीजें हैं जिनके बारे में जानने के बाद ही लोग मोटरसाइकिल खरीदना पसंद करते हैं।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 06:26 PM (IST) Updated:Sat, 28 Aug 2021 09:08 AM (IST)
इन बाइक्स को जमकर खरीदते हैं ग्राहक, किफायती कीमत और बेहतरीन माइलेज है खासियत
इन बाइक्स को जमकर खरीदते हैं ग्राहक कीमत है बेहद कम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में जब भी लोग मोटरसाइकिल खरीदने जाते हैं जो सबसे पहले उनका ध्यान मोटरसाइकिल की कीमत और उसके माइलेज पर जाता है। यही दो सबसे जरूरी चीजें हैं जिनके बारे में जानने के बाद ही लोग मोटरसाइकिल ख़रीदते हैं। हालांकि इसके साथ ही एक और जरूरी चीज़ है जिसके बारे में जानना हर ग्राहक के लिए जरूरी होता है। लोग ऐसी भी मोटरसाइकिल्स को सबसे ज्यादा खरीदते हैं जो बेस्ट सेलिंग होती हैं। आज हम आपको ऐसी ही कुछ मोटरसाइकिल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो आसानी से आपके बजट में फिट हो जाती हैं।

Bajaj Platina 100 ES

बजाज प्लेटिना 100 ES को भारत में 56,480 रुपये में लॉन्च किया गया है। इंजन और पावर की बात करें तो प्लेटिना मोटरसाइकिल में 102cc का सिंगल-सिलेंडर एयर-कूल्ड SOHC इंजन दिया गया है। यह इंजन 7500rpm पर 7.8bhp की पावर और 5500rpm पर 8.36Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है, जिसे चार-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। नई बजाज प्लेटिना 100 ES अब सड़क पर सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक-स्टार्ट मोटरसाइकिल है।

TVS Sport

कीमत की बात की जाए तो टीवीएस स्पोर्ट को 57,330 रुपये की एक्स-शोरूम प्राइज़ पर खरीदा जा सकता है। इंजन और पावर की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में कंपनी 109.7सीसी की क्षमता वाले सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग करती है, जो 8.29बीएचपी की पावर और 8.7एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रतिघंटा है। माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह बाइक 75 से 80 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है। वहीं इसका नाम बेस्ट माइलेज के लिए एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड में भी दर्ज है।

Bajaj CT100

हाल ही में बजाज सीटी100 का नया अवतार मार्केट में लॉन्च किया गया है। इसमें 102cc का सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। ये इंजन पहले की तरह 7.7bhp की मैक्सिमम पावर और 8Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। बाइक पहले की ही तरह 4 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। सीटी 100 को पहले से 1,542 ज्यादा कीमत में लॉन्च किया गया है जिसके बाद आपको इस बाइक की खरीद पर 51,842 रुपये एक्स-शोरूम दिल्ली कीमत चुकानी पड़ेगी। अगर माइलेज की बात करें तो ये बाइक 89.5kmpl का माइलेज देती है।

chat bot
आपका साथी