बिना चार्जिंग के दौड़ेगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, इस ख़ास फीचर से है लैस

बिना चार्जिंग के दौड़ने में सक्षम है ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्वैपेबल बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा जिसकी मदद से इस स्कूटर की रेंज तकरीबन दोगुनी की जा सकती है। ख़ास बात ये है कि आपको बैटरी चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। ये फीचर काफी समय बचाता है।

Vineet SinghThu, 22 Apr 2021 01:31 PM (IST)

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में जल्द ही Ola Electric Scooter की एंट्री होने जा रही है। ये स्कूटर बेहतरीन रेंज के साथ मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। आपको बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर में स्वैपेबल बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा जिसकी मदद से इस स्कूटर की रेंज तकरीबन दोगुनी की जा सकती है। ख़ास बात ये है कि आपको बैटरी चार्ज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस फीचर की मदद से आप डिस्चार्ज बैटरी को चार्ज बैटरी से बदल सकते हैं और 5 मिंनट में ही स्कूटर को दोबारा चलने लायक कर सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको इस स्कूटर से जुड़ी कुछ जरूरी डीटेल्स देने जा रहे हैं।

आपको बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की आधिकारिक तस्वीरें अब सबके सामने आ गई हैं और अब कुछ ही महीनों में इसे भारत में लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि कुछ समय पहले ओला ने Etergo को टेकओवर किया है जिसके बाद कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर लेकर आ रही है। जानकारी के अनुसार इस स्कूटर में स्वैपेबल हाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी का इस्तेमाल किया गया है।

इस स्कूटर में स्वैपेबल हाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी का इस्तेमाल किया गया है। ऐसे में आपको इसे बार-बार चार्जिंग की जरूरत नहीं पड़ेगी। इस स्कूटर की रेंज सिंगल चार्ज में तकरीबन 240 किलोमीटर हो सकती है। ऐसे में अगर आपके घर पर एक और चार्ज बैटरी रखी हुई है तो आप इसे डिस्चार्ज बैटरी से की जगह पर लगा देंगे तो इसकी रेंज दोगुनी हो जाएगी। इस प्रक्रिया में महज 5 मिनट का समय लगेगा।

इस स्कूटर से होगा मुकाबला

Ola Electric Scooter को भारत में बजाज चेतक इलेक्ट्रिक से टक्कर मिलेगी जो पहले से ही काफी पॉपुलर है। Bajaj Chetak Electric स्कूटर में 3kWh का बैटरी पैक लगाया गया है जो 4.8kW क्षमता की मोटर को पावर देता है। ये मोटर 16Nm का पीक टॉर्क और 6.44bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में पूरी तरह से सक्षम है। कंपनी के दावे के अनुसार बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर इको मोड में 95 किमी और स्पोर्ट मोड में 85 किमी की रेंज देने में सक्षम है। अगर चार्जिंग टाइम की बात करें तो इसे 5 घंटे में नार्मल 5A पावर सॉकेट के माध्यम से पूरी तरह से चार्ज किया जा सकता है वहीं महज 1  

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.