पुराने स्कूटर को बेचने पर मिलेगी अच्छी रकम, फॉलो करें ये आसान से टिप्स

अगर आपके घर में भी एक पुराना स्कूटर मौजूद हैं जिसे बेचकर आप नया टू-व्हीलर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करके आप अपने पुराने स्कूटर को बेचकर मनचाही कीमत हासिल कर सकते हैं।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:26 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:20 AM (IST)
पुराने स्कूटर को बेचने पर मिलेगी अच्छी रकम, फॉलो करें ये आसान से टिप्स
पुराने स्कूटर को बेचने पर मिलेगी अच्छी रकम

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। पुरानी मोटरसाइकिल को बेचना आसान होता है लेकिन जब बात आती है पुराने हो चुके स्कूटर को बेचने की तो इसमें कई बार आपको अच्छी कीमत नहीं मिलती है और मजबूरी में आपको स्कूटर को कम कीमत में बेचना पड़ता है। अगर आपके घर में भी एक पुराना स्कूटर मौजूद हैं जिसे बेचकर आप नया टू-व्हीलर खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपको कुछ टिप्स देने जा रहे हैं जिन्हें फॉलो करके आप अपने पुराने स्कूटर को बेचकर मनचाही कीमत हासिल कर सकते हैं।

पैनल चेंज करवाना है जरूरी

स्कूटर के फ्रंट और बैक की बॉडी में कई बार पैनल टूट जाते हैं या इनपर स्क्रैच पड़ जाते हैं। इससे स्कूटर बेचते समय ग्राहक पर अच्छा इम्प्रेशन नहीं पड़ता है। अगर आप अपने स्कूटर को बेचने का मन बना रहे हैं तो इन टूटे हुए पैनल्स को जरूर बदलवा लें। इससे स्कूटर नया जैसा लुक देता है और ग्राहक भी स्कूटर के लिए अच्छी कीमत चुकाने में संकोच नहीं करता है।

सर्विस रिकॉर्ड रखें साथ

अगर आपके पास अपने  स्कूटर का सर्विस रिकॉर्ड मौजूद है तो इससे ग्राहक का विश्वास बढ़ता है क्योंकि सर्विस रिकॉर्ड से पता चलता है कि स्कूटर को समय से सर्विसिंग के लिए ले जाया गया है जिससे इसके इंजन की कंडीशन अच्छी होगी। अगर आपके पास सर्विस रिकॉर्ड है तो आप अपनी पुरानी स्कूटर के लिए अच्छी कीमत हासिल कर पाएंगे।

टायर रखें नये

अगर आपकी स्कूटर के टायर घिस चुके हैं तो आप इसे तुरंत बदलवा दें। दरअसल मोटरसाइकिल बेचते समय नये टायर्स से ग्राहक पर अच्छा इम्प्रेशन पड़ता है। ऐसे में स्कूटर बेचने से पहले इसके टायर्स को जरूर बदलवा दें।

सर्विसिंग जरूर करवाएं

वैसे तो आप स्कूटर की सर्विसिंग करवाते ही होंगे लेकिन अगर आप इसे बेचने का मन बना रहे हैं तो इसकी सर्विसिंग जरूर करवा लें। इससे होगा ये कि अगर ग्राहक आपको स्कूटर की टेस्ट राइड लेगा तो उसे बेहतरीन एक्सपीरियंस मिलेगा।

पॉलिशिंग है जरूरी

अगर आपने अपनी स्कूटर की वॉशिंग करवाई है तो इससे काम नहीं चलेगा क्योंकि पुरानी स्कूटर के पेण्ट की चमक कम हो जाती है। ऐसे में आपको इसे पॉलिश जरूर करवाना चाहिए। 

chat bot
आपका साथी