TVS Sport या Bajaj CT 110X, यहां जानें कौन सी मोटरसाइकिल आपके बजट के लिए है बेस्ट

कम्यूटर रेंज की बाइक्स के कई सारे ऑप्शंस मौजूद हैं जिनमें से ग्राहक अपना पसंदीदा विकल्प चुन सकते हैं। इन बाइक्स को न सिर्फ किफायती कीमत में खरीदा जा सकता है बल्कि इनका माइलेज भी काफी अच्छा होता है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 09:13 AM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:13 AM (IST)
TVS Sport या Bajaj CT 110X, यहां जानें कौन सी मोटरसाइकिल आपके बजट के लिए है बेस्ट
ये मोटरसाइकिल हैं आपके बजट के लिए सबसे बेस्ट

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। भारत में कम्यूटर रेंज की बाइक्स के कई सारे ऑप्शंस मौजूद हैं जिनमें से ग्राहक अपना पसंदीदा विकल्प चुन सकते हैं। इन बाइक्स को न सिर्फ किफायती कीमत में खरीदा जा सकता है बल्कि इनका माइलेज भी काफी अच्छा होता है, जिसका मतलब ये है कि लगातार बढ़ती पेट्रोल की कीमतों का असर मोटरसाइकिल ओनर पर नहीं पड़ता है। अगर आप भी हर महीने अपनी मोटरसाइकिल में हजारों का पेट्रोल भरवाकर परेशान हो गए हैं और एक सस्ते विकल्प की तलाश में हैं तो आज हम आपके लिए भारत की दो पॉपुलर कम्यूटर मोटरसाइकिल्स का कंपैरिजन लेकर आए हैं जिन्हें आप किफायती कीमत में खरीद सकते हैं। ये दो मोटरसाइकिल्स हैं TVS Sport और Bajaj CT 110X जिन्हें भारतीय ग्राहक काफी पसंद करते हैं।

TVS Sport

TVS Sport के इंजन और पावर की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में कंपनी 109.7 सीसी की क्षमता वाले सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का प्रयोग करती है, जो 8.29बीएचपी की पावर और 8.7एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है। वहीं इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रतिघंटा है। माइलेज की बात करें तो कंपनी का दावा है कि यह बाइक 75 से 80 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज देती है।

Bajaj CT 110X

Bajaj CT 110X के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें ग्राहकों को 115.cc का 115 सीसी DTS-i इंजन दिया गया है। ये इंजन 7,500 आरपीएम पर 8 बीएचपी की पावर और 5,000 आरपीएम पर 10 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन को 4 स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। फीचर्स की बात करें तो नई मोटरसाइकिल में डुअल क्लॉक इंस्ट्रूमेंट पैनल लगाए गए हैं। इनमें राइडर कई तरह की इन्फॉर्मेशन देख सकते हैं। जैसे करंट स्पीड, फ्यूल लेवल के साथ ट्रिप वगैरह।

chat bot
आपका साथी