Toyota Vellfire भारत में हुई लॉन्च, जानें इस Luxury MPV में क्या है खास

Toyota Bharat ने ऑटोमोबाइल मार्केट में Toyota Vellfire Luxury MPV को लॉन्च कर दिया है। (फोटो साभार Toyota Bharat)

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Wed, 26 Feb 2020 06:33 PM (IST) Updated:Wed, 26 Feb 2020 06:33 PM (IST)
Toyota Vellfire भारत में हुई लॉन्च, जानें इस Luxury MPV में क्या है खास
Toyota Vellfire भारत में हुई लॉन्च, जानें इस Luxury MPV में क्या है खास

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Toyota ने भारतीय बाजार में अपनी Luxury MPV Toyota Vellfire लॉन्च कर दी है। यहां हम आपको बता रहे हैं कि Toyota की ये Luxury MPV Vellfire किन फीचर्स से लैस है और इसमें क्या कुछ खास दिया गया है।

Toyota Vellfire

पावर और स्पेशिफिकेशन: पावर और स्पेशिफिकेशन के मामले में Toyota Vellfire में 2494cc का इंजन दिया गया है जो कि 4700 Rpm पर 115 Hp की पावर और 2800-4000 Rpm पर 198 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें दी गई फ्रंट मोटर 4500 पर 140.80 Hp की पावर और जेनरेट करती है और रियर मोटर 4608 पर 67 Hp की पावर जेनरेट करती है। इसमें Nickel Metal Hydride बैटरी दी गई है।

(फोटो साभार: Toyota Bharat)

ब्रेकिंग सिस्टम, डाइमेंशन और सस्पेंशन: ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो Toyota Vellfire के फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक है। डाइमेंशन की बात करें तो Toyota Vellfire की लंबाई 4935 mm, चौड़ाई 1850 mm, ऊंचाई 1895 mm, व्हीबेस 3000 mm, मैक्स ग्रोस व्हीकल वेट 2815 किलो, सीटिंग कैपेसिटी 7 सीटर और और फ्यूल टैंक 58 लीटर का दिया गया है। सस्पेंशन की बात करें तो Toyota Vellfire के फ्रंट में मैकफर्शन सस्पेंशन दिया गया है और रियर में डबल विशबोन सस्पेंशन दिया गया है।

एक्सटीरियर और कीमत: की बात की जाए तो Vellfire में DRL के साथ ऑटो LED हैडलैंप, Sequential टर्न लाइट (फ्रंट और रियर), फ्रंट फॉग लैंप्स, कर्नरिंग फंक्शन, ऑउटसाउड रियर व्यू मिरर (पावर, हीटिड, मैमोरी) और ट्विन सनरूफ दी गई है। कीमत की बात की जाए तो Toyota Vellfire की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत ₹ 79.5 लाख है।

(फोटो साभार: Toyota Bharat)

सेफ्टी और सिक्योरिटी फीचर्स: सेफ्टी और सिक्योरिटी फीचर्स की बात की जाए तो Vellfire में पार्किंग एसिस्ट अलर्ट, पैनारमिक व्यू मॉनिटर, 7 SRS एयरबैग, VSC (व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल), VDIM (व्हीकल डायनामिक इंटीग्रेटिड मैनेजमेंट), HAC (हिल स्टार्ट एसिस्ट कंट्रोल), ब्रेक होल्ड, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, टीवीएमएस और इम्मोबिलाइजर और अलार्म जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

chat bot
आपका साथी