Toyota Fortuner TRD लिमिटेड एडिशन भारत में हुई लॉन्च, कीमत 34.98 लाख रुपये

Toyota Fortuner TRD लिमिटेड एडिशन भारत में हुई लॉन्च, कीमत 34.98 लाख रुपये

Toyota Kirloskar Motor (TKM) ने घोषणा की है कि उसने अपनी नई लिमिटेड-एडिशन टोयोटा फॉर्च्यूनर TRD को भारत में लॉन्च कर दिया है

Publish Date:Thu, 06 Aug 2020 08:52 PM (IST) Author: Ankit Dubey

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Toyota Kirloskar Motor (TKM) ने घोषणा की है कि उसने अपनी नई लिमिटेड-एडिशन टोयोटा फॉर्च्यूनर TRD को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इसे दो वेरिएंट्स 4x2 डीजल ऑटोमैटिक और 4x4 डीजल ऑटोमैटिक में उतारा है। कंपनी ने नई Fortuner TRD लिमिटेड एडिशन मॉडल की कीमत क्रमश: 34.98 लाख रुपये और 36.88 लाख रुपये रखी है। ये कीमतें केरल को छोड़कर पूरे देश में एक्स शोरूम हैं।

कंपनी की टोयोटा रेसिंग डेवलपमेंट (TRD) विरासत से प्रेरित, नई Fortuner TRD कई स्पोर्टी स्टाइलिंग तत्वों के साथ आती है, जिसमें एक डुअल-टोन पर्ल व्हाइट शेड और ब्लैक रूफ, ब्लैक एक्सटर्नल एलिमेंट्स और सिग्नेचर TRD ब्रांडिंग शामिल है।

TKM के सीनियर वाईस प्रेसिडेंट, सेल्स एंड सर्विस, नवीन सोनी ने कहा, "Fortuner TRD लिमिटेड एडिशन अभी तक ग्राहकों की मांगों को पूरा करने का एक और प्रयास है जो वे अद्वितीय और खंड-अग्रणी विशेषताओं के माध्यम से अधिक की पेशकश करते हैं। ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए फॉर्च्यूनर TRD लिमिटेड एडिशन का एक महत्वपूर्ण एक्सेसरीज एयर आयनर है जो इन चुनौतीपूर्ण समय में हम सांस लेने वाली हवा के बारे में काफी चिंता व्यक्त करते हैं। Fortuner TRD वास्तव में एक्सक्लूजिव है और देश में एसयूवी प्रेमियों के लिए सीमित यूनिट्स ही उपलब्ध कराई जा रही हैं।"

TRD ग्रिल के अलावा SUV में रेड एक्सेंट्स, स्किड प्लेट, टेलगेट पर रेड TRD, 18-इंच के चारकोल ब्लैक एलॉय व्हील्स के साथ नया रियर बंपर भी दिया है। इंटीरियर की बात करें तो इस एसयूवी में एक डुअल-टोन ब्लैक और मरून इंटीरियर और मैचिंग लेदर अपहोलस्ट्री दी है। इसके साथ ही इसमें डार्क वुडग्रेन-पैटर्न और सॉफ्ट टच मैटेरियल दिया है। दूसरे फीचर्स के तौर पर कंपनी ने इसमें Bi-Beam LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स के साथ LED DRLs, 8-वे एडजस्टेबल पावर सीटें, 7 एयरबैग्स, ABS के साथ EBD, हिल स्टार्ट असिस्ट कंट्रोल (HAC) और आदि दिए गए हैं।

TRD एडिशन में एक्सक्लूजिव फीचर्स के तौर पर - एक 360 डिग्री कैमरा, ऑटो-फोल्डिंग ORVMs और इलुमिनेटेड स्कफ प्लेट्स दी गई है। इसके अलावा टोयोटा ने ऑप्शनल एक्सेसरीज के तौर पर अंडर स्पेशल टेक्नोलॉजी पैकेज जैसे कि हेड-अप डिस्प्ले (HUD), टायर प्रेशर मॉनिटरिंग (TPMS), डिजिटल वीडियो रिकॉर्डर (DVR), वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर और वेल्कम डोर पडल लैंप और एक एयर आयनाइजर दिया गया है।

Toyota Fortuner TRD में कंपनी ने 2.8 लीटर का 4-सिलेंडर डीजल इंजन दिया है जो 174 bhp की पावर और 450 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक सिक्वेंशियल ट्रांसमिशन के साथ पैडल-शिफ्टर्स के साथ आता है। Fortuner में फीचर्स के तौर पर ऑटोमैटिक Idle स्टॉप-स्टार्ट फंक्शन दिया गया है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.