Tata Altroz i-Turbo भारत में 7.73 लाख में हुई लॉन्च, वॉइस कमांड से लेकर कनेक्टेड तकनीक से है लैस

Tata Altroz i-Turbo भारत में हुई लॉन्च

नई Altroz iTurbo प्रीमियम हैचबैक की कीमतों का ऐलान हो गया है। कंपनी ने इस कार के बेस मॉडल XT ट्रिम की कीमत 7.73 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) रखी है। वहीं इस कार के टॉप मॉडल XZ+ ट्रिम की कीमत 8.85 लाख है।

Publish Date:Sat, 23 Jan 2021 12:10 PM (IST) Author: Vineet Singh

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Tata Motors ने शनिवार को नई Altroz iTurbo प्रीमियम हैचबैक की कीमतों का ऐलान कर दिया है। आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार के बेस मॉडल XT ट्रिम की कीमत 7.73 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) रखी है। वहीं इस कार के टॉप मॉडल XZ+ ट्रिम की कीमत 8.85 लाख (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक है। इस कार के मिड प्लेस्ड XZ ट्रिम की कीमत 8.45 लाख (एक्स-शोरूम) है। टाटा मोटर्स ने इस बात की भी जानकारी दी है कि कारों की जो कीमत तय की गई है ये इंट्रोडक्ट्री प्राइज है, जिसका मतलब ये हुआ कि आने वाले समय में ये कीमतें बढ़ाई जा सकती हैं।

Tata Altroz, ALFA आर्किटेक्चर पर कंपनी का पहला प्रोडक्ट है और इसे जनवरी 2020 में लॉन्च होने के बाद से एक जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। Tata Motors ने ब्रांड की सफलता का जश्न मनाने के लिए एक पावर और फीचर से भरपूर कार Altroz ​​i-Turbo को पेश किया है। कोविड की चुनौती के बावजूद, कंपनी ने लॉन्च के पहले वर्ष के भीतर 50,000 से अधिक Altroz ​​को बेच दिया, इसकी लोकप्रियता को साबित करता है। आपको बता दें कि ग्लोबल एनसीएपी में इस कार को 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग मिली है। सुरक्षा, डिज़ाइन और ड्राइविंग डायनेमिक्स के मामले में ये कार अपने सेगमेंट की कई कारों से काफी आगे है। 

टाटा मोटर्स के पैसेंजर व्हीकल्स बिजनेस यूनिट के अध्यक्ष श्री शैलेश चंद्रा ने अल्ट्रोज़ आई-टर्बो के लॉन्च पर टिप्पणी करते हुए कहा, “हम अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्‍टोज़ की पहली वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए रोमांचित हैं, जिसमें डबल बोनान्ज़ा शामिल है- टर्बो पेट्रोल और नया XZ + वैरिएंट पेट्रोल और डीजल विकल्प में iRA से जुड़ी कार तकनीक के साथ। जनवरी 2020 में लॉन्च के बाद से, अल्ट्रोज़ को इसके बेहतरीन सुरक्षा, नवीन डिजाइन और रोमांचकारी प्रदर्शन के लिए सराहा गया है और हमें यह बताते हुए खुशी हो रही है कि वित्त वर्ष 21 में, हैचबैक श्रेणी में हमारे बाजार में हिस्सेदारी 5.4% की तुलना में बढ़ गई है। पिछले वित्त वर्ष हमने प्रीमियम हैचबैक खंड में 17% बाजार हिस्सेदारी पर कब्जा कर लिया है। हमें विश्वास है कि नई अल्ट्रोज़ रेंज भारतीय ग्राहक की बढ़ती जरूरतों को पूरा करेगी और इस सेगमेंट में बेंचमार्क सेट करेगी।

नई तकनीक और और 1.2L टर्बोचार्ज्ड BS6 पेट्रोल इंजन से लैस Altroz ​​i-Turbo को नये हार्बर ब्लू रंग में लॉन्च किया गया है, जो कि XM + से वेरिएंट में  उपलब्ध है। अपने नये इंजन की बदौलत Altroz ​​i-Turbo 5500 rpm पर 110 PS की जबरदस्त पावर और 1500- 5500 rpm पर 140 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है। आपको बता दें कि इस कार में मल्टी ड्राइव मोड मिलते हैं जिनमें स्पोर्ट और सिटी शामिल है। नई अल्ट्रोज़ में ब्लैक और लाइट ग्रे इंटीरियर्स मिलता है। 

अगर कार के अन्य फीचर्स की बात करें तो Altroz i-Turbo में ग्राहकों को एक्सप्रेस कूल, पर्सनलाइज्ड स्क्रीन वॉलपेपर, वन शॉट पावर विंडो, हर्मन का 8 स्पीकर साउंड सिस्टम दिया गया है जिससे बेहतरीन सराउंड साउंड एक्सपीरियंस मिलता है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.