Maruti Suzuki Alto BS6 इंजन और दमदार फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, जानें कीमत

Maruti Suzuki Alto अब अतिरिक्त सेफ्टी फीचर्स और लुभावने डिजाइन के साथ आती है। तय समय से पहले नई Alto में अब BSVI मानकों से लैस इंजन दिया गया है

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Tue, 23 Apr 2019 05:50 PM (IST) Updated:Wed, 24 Apr 2019 09:20 AM (IST)
Maruti Suzuki Alto BS6 इंजन और दमदार फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, जानें कीमत
Maruti Suzuki Alto BS6 इंजन और दमदार फीचर्स के साथ हुई लॉन्च, जानें कीमत

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Maruti Suzuki Alto, जो कि देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है, को कंपनी ने नए सेफ्टी फीचर्स और लेटेस्ट BS6 इंजन के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। Maruti Alto पिछले 15 वर्षों से देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। Maruti Suzuki Alto अब बढ़े हुए बेहतर सेफ्टी फीचर्स और लुभावने डिजाइन के साथ आती है। तय समय से पहले नई Alto में अब BSVI मानकों से लैस इंजन दिया गया है।

Maruti Suzuki के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर (मार्केटिंग एंड सेल्स) आर एस कल्सी ने कहा, "मारुति सुजुकी में हम भारत के सबसे ज्यादा बिकने वाली कार ब्रांड ऑल्टो में नवाचार लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जिसमें अब अतिरिक्त सुरक्षा सुविधाओं के साथ एक स्टाइलिश बदलाव दिया गया है। वर्ष 2000 में लॉन्च होने के बाद से 3.7 मिलियन से अधिक की संचयी बिक्री के साथ ऑल्टो भारतीय कार यूजर्स के लिए गर्व का प्रतीक रहा है। ऑल्टो के लगभग 58% ग्राहकों ने इसे अपनी पहली कार खरीद के रूप में चुना है। नई ऑल्टो भारत की पहली BSVI मानकों से लैस कार है जिसमें शक्तिशाली इंजन और उच्च ईंधन क्षमता 22.05 km/l है।"

मारुति सुजुकी ने अपनी नई ऑल्टो में नई ग्रिल और शार्प हेडलैंप्स के साथ नए डिजाइन बम्पर्स और साइड फेंडर दिए हैं। कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें स्टाइलिश डुअल टोन इंटीरियर्स और सीट्स दी गई हैं। टेक्नोलॉजी की बात करें तो नई ऑल्टो में नया इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसे Smart Play Dock कहा जाता है। ग्राहक Smart Play Dock के जरिए ब्लूटूथ से म्यूजिक का लुत्फ उठा सकते हैं।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो नई ऑल्टो अब एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक फोर्स डिस्ट्रीब्यूशन सिस्टम (EBD) के साथ आएगी। इसके अलावा नई ऑल्टो में रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, ड्राइवर एयरबैग, स्पीड अलर्ट सिस्टम और सीट बेल्ट रिमाइंडर (ड्राइवर और को-पैंसेजर) दिए गए हैं। नई ऑल्टो अब आगामी क्रैश टेस्ट और पैदल यात्री सुरक्षा विनियमन का भी अनुपालन करता है। नए BSVI इंजन के साथ अब नई Alto के नाइट्रोजन ऑक्साइड (NOx) में 25% तक की कमी होगी।

नई Alto BSVI की एक्स शोरूम दिल्ली कीमतें

New Alto BS VI Std :-    2,93,689 रुपये

New Alto BS VI LXI :-   3,50,375 रुपये

New Alto BS VI VXI :-   3,71,709 रुपये

यह  भी पढ़ें:

KTM Duke 125 और Duke 250 बनी भारतीय ग्राहकों की पसंद, जानें कितनी बढ़ी मांग

5 लाख रुपये से कम कीमत में खरीदें ये 5 दमदार कारें, मिलेगा शानदार माइलेज

chat bot
आपका साथी