BMW 530i M Sport ‘Carbon Edition’ भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत 66.30 लाख रुपये

BMW 530i एम स्पोर्ट के नए कार्बन वर्जन हुड के तहत बीएमडब्ल्यू ट्विनपावर टर्बो तकनीक के साथ 2-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इस इंजन को लेकर दावा किया जाता है कि यह कार को सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास पॉवर और टॉर्क के आंकड़ों तक ले जाता है।

BhavanaPublish:Thu, 21 Oct 2021 05:37 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 07:40 AM (IST)
BMW 530i M Sport ‘Carbon Edition’ भारत में लॉन्च,  शुरुआती कीमत 66.30 लाख रुपये
BMW 530i M Sport ‘Carbon Edition’ भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत 66.30 लाख रुपये

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। BMW 530i M Sport Carbon Edition: जर्मन वाहन निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने आज भारत में अपनी नई 5 सीरीज एम स्पोर्ट 'कार्बन एडिशन' को लॉन्च कर दिया है, इस कार की कीमत 66.30,000 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। बता दें, नई कार भारत में कंपनी के चेन्नई प्लांट में स्थानीय स्तर पर बनाई जाती है, जिसके लिए कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट पर आज (21 अक्टूबर) से बुकिंग शुरू हो गई हैं।

 डिजाइन में क्या है खास

नया 530i M स्पोर्ट 'कार्बन वर्जन' कई प्रमुख एक्सटीरियर हाईलाइट्स से लैस है। इसमें किडनी ग्रिल, फ्रंट अटैचमेंट और स्प्लिटर्स पर गहरा काला कार्बन फाइबर रंग दिया गया है, जो इसकी अपील को पहले के मुकबाले बढ़ाता है। इसके अलावा, इसमें बाहरी मिरर कैप भी कार्बन फाइबर के साथ कार्बन फाइबर रियर स्पॉइलर से लैस हैं। इस डार्क थीम को 662M 18-इंच जेट ब्लैक अलॉय के साथ साइड प्रोफाइल पर भी ले जाया गया है।

इंजन, पॉवर और टॉप स्पीड

नई बीएमडब्ल्यू 530i एम स्पोर्ट 'कार्बन एडिशन' को भारतीय बाजार में अल्पाइन व्हाइट पेंटवर्क में पेश किया गया है। BMW 530i एम स्पोर्ट के नए 'कार्बन वर्जन'  हुड के तहत बीएमडब्ल्यू ट्विनपावर टर्बो तकनीक के साथ 2-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। इस इंजन को लेकर दावा किया जाता है कि यह कार को सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास पॉवर और टॉर्क के आंकड़ों तक ले जाता है। रिकॉर्ड के लिए, यह इंजन अधिकतम 252 hp का आउटपुट और 350 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। जिसे 6.1 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक ले जाया सकता है।

बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के प्रेसिडेंट विक्रम पावाह ने कहा, "बीएमडब्लू 5 सीरीज भारत में सबसे सफल प्रीमियम एग्जीक्यूटिव सेडान में से एक है। अब नए 'कार्बन एडिशन' के साथ बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज ने अपने सेगमेंट में एक बार फिर उत्साह बढ़ा दिया है। इसका स्पेशल डार्क कार्बन वर्जन बिना मिलावट वाले स्पोर्टी ड्राइविंग अनुभव की भावनाओं से लैस है।