Kia ने नये लोगो के साथ लॉन्च की K8 सेडान, बेस्ट इन क्लास फीचर्स से है लैस

Kia ने अपने नये सिग्नेचर स्टाइल लोगो के साथ पहली कार Kia K8 को लॉन्च कर दिया है। हालांकि ये कार भारत में नहीं बल्कि होम मार्केट में ही उतारी गई है। Kia K8 सेडान को बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा गया है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 04:22 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:06 AM (IST)
Kia  ने नये लोगो के साथ लॉन्च की K8 सेडान, बेस्ट इन क्लास फीचर्स से है लैस
Kia K8 सेडान नये लोगो के साथ की गई लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। साउथ कोरियाई ऑटोमोबाइल कंपनी Kia ने अपने नये सिग्नेचर स्टाइल लोगो के साथ पहली कार Kia K8 को लॉन्च कर दिया है। हालांकि ये कार भारत में नहीं बल्कि होम मार्केट में ही उतारी गई है। Kia K8 सेडान को बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में उतारा गया है साथ ही साथ ही इसका डिजाइन भी काफी स्टाइलिश है जो नये लोगो के साथ और भी बेहतर नजर आ रहा है।

इंजन और पावर

इंजन और पावर की बात करें तो नई Kia K8 सेडान को पावर देने के लिए कंपनी ने इसमें 2.5-लीटर और 3.5-लीटर का पेट्रोल इंजन इस्तेमाल किया है। इस इंजन के साथ लिक्विफाइड पेट्रोल इंजेक्शन भी ऑफर किया जाता है। इन इंजन ऑप्शंस के साथ ही कार को अगले महीने 1.6-लीटर टर्बो हाइब्रिड गैसोलीन इंजन के साथ उतारने की तैयारी है।  

आपको बता दें कि Kia K8 में कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे जिनमें डिजाइन से जुड़े कई बदलाव भी शामिल हैं। इन बदलावों में फ्रंट में स्थित टाइगर नोज ग्रिल भी शामिल है जिसमें ग्राहकों को अब नया लोगो देखने को मिलेगा। नया लोगो कार की डिजाइनिंग में एक अलग ही स्टाइल एलिमेंट ऐड करता है। बता दें कि कार के इंटीरियर में ग्राहकों को 12-इंच के दो स्क्रीन्स दी जाएंगे। इसके फीचर्स ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर तैयार किए गये हैं जो कार को प्रीमियम और लग्जूरियस फील देते हैं। 

Kia को इस कार के लिए 24,000 प्री-ऑर्डर्स भी मिल चुकी हैं और ख़ास बात ये है कि इतनी भारी संख्या में आर्डर महज दो हफ़्तों में मिले हैं। जानकारी के अनुसार की मैन्यूफेक्चरिंग में कंपनी को चिप की की कमी का असर पड़ने की उम्मीद है, लेकिन कंपनी ग्राहकों तक जल्द से जल्द ये कार डिलीवर करेगी। 

अगर भारत में कंपनी के प्रॉडक्सट्स की बात करें तो इनकी संख्या 3 हो चुकी है जिनमें किआ सेल्टॉस, कार्निवल और सॉनेट शामिल है। हालांकि K8 को कब तक लॉन्च किया जाएगा इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं मिल पाई है। ऐसा माना जा रहा है कि भारत में भी इस प्रीमियम सेडान को जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी ने अपने प्रोडक्ट्स की बदौलत भारत की टॉप ऑटोमोबाइल कंपनियों की लिस्ट में जगह बना ली है जिसका फायदा उसे आगामी लॉन्चिंग में भी मिल सकता है। 

chat bot
आपका साथी