Jawa और Jawa forty two भारत में लॉन्च, कीमत 1.55 लाख रुपये से शुरू

Jawa Motorcycles ने भारत में अपनी Jawa और Jawa forty two को लॉन्च कर दिया है

By Shridhar MishraEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 09:39 AM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 08:08 AM (IST)
Jawa और Jawa forty two भारत में लॉन्च, कीमत 1.55 लाख रुपये से शुरू
Jawa और Jawa forty two भारत में लॉन्च, कीमत 1.55 लाख रुपये से शुरू

नई दिल्ली (श्रीधर मिश्रा)। Jawa Motorcycles ने भारत में अपनी Jawa और Jawa forty two को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने अपनी इन बाइक्स को गुरुवार को मुंबई में आयोजित हुए एक इवेंट में लॉन्च किया है। इस दौरान कंपनी ने अपनी तीसरी बाइक Jawa Perak को भी लॉन्च कर दिया है। हालांकि, यह बाइक भारत में कब उपलब्ध होगी, इसकी कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है। तीनों ही बाइक्स का लुक काफी शानदार है। विटेंज लुक के साथ इसे स्पोर्टी टच भी दिया गया है। कंपनी ने तीनों ही बाइक्स को युवाओं को ध्यान में रख कर डिजाइन किया है, जहां इसमें कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं।

कीमत: Jawa forty two और Jawa की कीमत की बात करें तो Jawa की दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 1,64,00 रुपये है। वहीं, Jawa forty two की दिल्ली एक्स शोरूम की कीमत 1,55,000 रुपये है। बात करें Jawa Motorcycles के तीसरे मॉडल यानी की Jawa Perak की तो इसकी दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 1,89,000 रुपये है।

Jawa और Jawa forty two की बुकिंग आज से शुरू: Jawa Motorcycles की नई बाइक Jawa और Jawa forty two की बुकिंग 15 नवंबर यानी कि आज से शुरू हो गई है। ग्राहक इसे www.jawamotorcycles.com पर जाकर बुक कर सकते हैं। वहीं, Java Perk की बुकिंग के लिए ग्राहकों को अभी थोड़ा इंतजार करना होगा। 

परफॉर्मेंस:  Jawa Motorcycles इन नई बाइक्स में 293cc का लिक्विड कूल्ड, सिंगल सिलिंडर,4-स्ट्रोक, DOHC इंजन दिया है, जो 27bhp का मैक्सिमम पावर और 28Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा ये बाइक्स 6-स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन से लैस हैं।

फ्यूल कैपेसिटी: Jawa और Jawa forty two में 14 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है।

डायमेंशन: दोनों ही बाइक्स का वजन 170 किलोग्राम है। इसकी सीट की ऊंचाई 765 मिलीमीटर है। इसका व्हील बेस 1369 मिलीमीटर का है।

सस्पेंशन: दोनों बाइक्स में टेलिस्कोपिक हाइड्रॉलिक फॉर्क सस्पेंशन दिया गया है। वहीं, बैक में गैस केनिस्टर- ट्विन हाईड्रॉलिक शॉक एब्जॉर्बर दिया गया है।

ब्रेक: दोनों ही बाइक्स के फ्रंट में फ्लोटिंग कैलिपर के साथ 280 मिलीमीटर डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसके अलावा इसमें एबीएस फीचर भी दिया गया है। वहीं, बैक में 153 मिलीमीटर का ड्रम ब्रैक लगा है।

BS लेवल का रखा गया है ध्यान: कंपनी ने इस बाइक में BS4 के साथ ही BS6 लेवल का भी ध्यान रखा है। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद 1 अप्रैल 2020 से केवल BS6 कैटेगरी वाहन का ही रजिस्ट्रेशन होगा। ऐसे में यह बाइक पर्यावरण और नई तकनीक को देखकर बनाई गई है।

Royal Field को मिलेगी कड़ी टक्कर: भारतीय ऑटो सेक्टर में नई Jawa Motorcycle को रॉयल एनफील्ड का बड़ा प्रतिद्वंदी माना जा रहा है। भारतीय बाजार में इस बाइक को Royal Enfield की Continental GT 650 और Interceptor 650 से कड़ी टक्कर मिलेगी।

chat bot
आपका साथी