हुंडई ने पेश किया नेक्स्ट जनरेशन वर्ना का एनिवर्सरी एडिशन, जानें कीमत

हुंडई नेक्स्ट-जनरेशन वर्ना ने इंडियन कार ऑफ द ईयर 2018 की विजेता रही है और इसे करीब 26 अवार्ड्स मिले हैं

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Fri, 14 Sep 2018 11:41 AM (IST) Updated:Fri, 14 Sep 2018 11:55 AM (IST)
हुंडई ने पेश किया नेक्स्ट जनरेशन वर्ना का एनिवर्सरी एडिशन, जानें कीमत
हुंडई ने पेश किया नेक्स्ट जनरेशन वर्ना का एनिवर्सरी एडिशन, जानें कीमत

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। देश की दूसरी बड़ी कार निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया (HMIL) ने अपनी नेक्स्ट जनरेन वर्ना का एनिवर्सरी एडिशन पेश किया है। कंपनी ने यह एडिशन अपनी सुपर परफॉर्मर ब्रांड की पहली सालगिरह पर लॉन्च किया है। कंपनी इस एनिवर्सरी एडिशन की केवल 1,000 यूनिट्स ही बनाएगी और यह सिर्फ सिंगल ट्रिम SX(O) MT और AT ट्रांसमिशन के साथ पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उपलब्ध है। कंपनी ने इसमें नए स्पेशल एडिशन कलर मरिना ब्लू भी शामिल किया है।

नेक्स्ट जनरेशन वर्ना का एनिवर्सरी एडिशन पेश करते हुए हुंडई मोटर इंडिया के MD और सीईओ वाई के कू ने कहा, "नेक्स्ट जनरेशन वर्ना एक गेम चेंजर प्रोडक्ट है, जो कि भारतीय और वैश्विक बाजारों में अगस्त 2017 से ही ऑटो एक्सपर्ट्स की पसंदीदा कार रही है। नेक्स्ट-जनरेशन वर्ना को भारत में पहली वर्ष के सालगिरह के रूप में चिह्नित किया गया है और हम नई वर्ना के एनिवर्सरी एडिशन के साथ ग्राहकों को प्रसन्न करने का प्रयास कर रहे हैं, जिसमें एक आकर्षक कलर को भी शामिल किया गया है।"

हुंडई नेक्स्ट-जनरेशन वर्ना इंडियन कार ऑफ द ईयर 2018 की विजेता रही है और इसे करीब 26 अवार्ड्स मिले हैं, जिसके चलते इसने सेडान सेगमेंट में नया Benchmark सेट किया है। नेक्स्ट जनरेशन वर्ना एनिवर्सरी एडिशन का पेट्रोल वेरिएंट SX SX(O) MT/AT ट्रिम्स और डीजल वेरिएंट SX(O) MT ट्रिम में मौजूद है। इसके अलावा हुंडई ने नए स्पेशल एडिशन कलर मरिना ब्लू के साथ कई फीचर्स और डिजाइन भी दिए हैं। तो आइए जानते हैं नई वर्ना एनिवर्सरी एडिशन में क्या फीचर्स शामिल हैं।

फ्रंट और रियर स्किड प्लेट ब्लैक ORVM शार्क फिन एंटेना (सिर्फ मरिना ब्लू में उपलब्ध) रियर स्पॉयलर वायरलेस फोन चार्जिंग खुदा हुआ एनिवर्सरी एडिशन एम्बल्ड

इसके अलावा नए एडिशन में सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स, स्मार्ट ट्रंक और टॉप वेरिएंट्स वाले टेलेमैटिक्स दिए गए हैं। कार के इंटीरियर की बात करें तो इसमें ब्लैक अपहोलस्ट्री के साथ कॉन्ट्रेस्ट ब्लू स्टिचिंग, रिफ्रेश्ड और स्पोर्टी ऑल-ब्लैक थीम डैशबोर्ड के साथ AC वेंट्स पर ब्लू कलर एसेंट्स भी दिए गए हैं।

नेक्स्ट-जनरेशन वर्ना की डिमांड घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों ही बाजार में काफी ज्यादा है। घरेलू बाजार में इसकी 52,482 यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है। वहीं, अंतरर्राष्ट्रीय बाजार में इसकी 27,126 यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है।

वर्ना एडिवर्सरी एडिशन दो कलर ऑप्शन्स - मरिना ब्लू और पोलर व्हाइट में मौजूद है। ब्लैक कलर शार्क फिन एंटेना और ORVM मरिना सिर्फ मरिना ब्लू कलर वेरिएंट में ही मौजूद है। कंपनी ने इस कार की शुरुआती कीमत 11,69,413 (एक्स शोरूम दिल्ली) रखी है।

 वेरिएंट   कीमत (एक्स शोरूम दिल्ली)
 SX(O) MT पेट्रोल  11,69,413 रुपये
 SX(O) AT पेट्रोल  12,83,413 रुपये
 SX(O) MT डीजल  13,03,413 रुपये
chat bot
आपका साथी