देश की लोकप्रिय सेडान Honda City का लॉन्च हुआ हैचबैक मॉडल, जानें फीचर्स से लेकर इंजन तक की पूरी डिटेल

होंडा सिटी हैचबैक की तस्वीर (फोटो साभार: होंडा)

बताते चलें कि पांचवीं पीढ़ी की Honda City सेडान भारत में बिक्री चार्ट पर सबसे अच्छा प्रदर्शन कर रही है। बीते कई महीनों में यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सी(C)-सेगमेंट कार के रूप में उभरी है।

Publish Date:Tue, 24 Nov 2020 02:29 PM (IST) Author: Bhavana

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Honda City Hatchback: भारत में होंडा सिटी एक लोकप्रिय सेडान कार है, जिसे ग्राहकों का एक बड़ा वर्ग पसंद करता है। करीब 20 सालों से इस कार को भारत में जमकर खरीदा जा रहा है। लेकिन यह कार अभी सिर्फ सेडान सेगमेंट में उपलब्ध है। जिसे आज कंपनी ने हैचबैक सेगमेंट में लॉन्च कर दिया है। लेकिन ध्यान दीजिए इस कार को भारत में नहीं थाईलैंड में उतारा गया है, उम्मीद है कि होंडा सिटी हैचबैक को भारत में भी कंपनी पेश कर सकती है।

डिजाइन और वैरिएंट: ऑल-न्यू सिटी हैचबैक को तीन वेरिएंट S+, SV और RS में पेश किया जाएगा। जो देखने में सिटी सेडान का ही रूप लगती है। हालांकि इसमें बड़ा ग्रीनहाउस एरिया, अधिक स्पोर्टी रियर बम्पर, और दोबारा से डिजाइन किए गए टेल लैंप के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले से लैस आठ इंच की टचस्क्रीन दी गई है।  

इंजन और फीचर्स: होंडा सिटी हैचबैक में सुरक्षा के माध्यम से छह एयरबैग, स्पीड सेंसिंग ऑटो डोर लॉक, इमरजेंसी अलार्म सिस्टम, कॉर्नरिंग व्हीकल स्टेबिलिटी असिस्ट के साथ बैलेंस कंट्रोल सिस्टम दिया गया है। इसके साथ ही इस कार के थाईलैंड-स्पेक मॉडल में 1.0-लीटर VTEC टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया है, जो 120 बीएचपी की पावर और 173 एनएम के पीक टॉर्क को जेनरेट करता है। इस इंजन के साथ होंडा 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और सीवीटी विकल्प देती है।

भारत में मौजूद Honda City सेडान: बताते चलें, कि पांचवीं पीढ़ी की सिटी सेडान भारत में बिक्री चार्ट पर सबसे अच्छा प्रदर्शन कर रही है। बीते कई महीनों में यह देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली सी-सेगमेंट कार के रूप में उभरी है। यह कार दो वेरिएंट्स में भारत में बेची जाती है, जिसकी कीमत की कीमत 9.30 लाख रुपये से  शुरू होती है।

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.