टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी नई Force Gurkha BS6, जनवरी में लॉन्च हो सकती है ये दमदार एसयूवी

फोर्स गुरखा के बीएस6 को 2020 के ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था। ये एसयूवी मुश्किल रास्तों में बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के लिए जानी जाती है। टेस्टिंग के दौरान एक बार फिर इसे स्पॉट किया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो जनवरी में इसे भारत में लॉन्च किया जाएग।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Tue, 29 Dec 2020 02:51 PM (IST) Updated:Tue, 29 Dec 2020 02:51 PM (IST)
टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी नई Force Gurkha BS6, जनवरी में लॉन्च हो सकती है ये दमदार एसयूवी
जनवरी 2021 में लॉन्च हो सकती है फोर्स गुरखा बीएस 6

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Force Gurkha BS6 को साल 2020 के Auto Expo में पहली बार पेश किया गया था और कंपनी अपनी इस दमदार एसयूवी को इसी साल भारतीय बाज़ार में बिक्री के लिए भी उतारना चाहती थी। लेकिन कुछ निजी कारणों से कंपनी ने ऐसा नहीं किया और इसकी लॉन्च साल 2021 तक आगे बढ़ा दी। इसके अलावा भारत में कई बार इसका परीक्षण होते देखा जा चुका है। हाल ही में एक बार फिर सफेद रंग की गुरखा फोर्स बीएस6 को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अब यह कार अगले महीने जनवरी 2021 में लॉन्च हो सकती है।

टेस्टिंग के दौरान देखा गई फोर्स गुरखा एसयूवी का लोअर वेरिएंट नज़र आ रहा था। नया फोर्स गुरखा पिछले मॉडल की छवि को ही रिप्रेसेंट करता है, लेकिन इसकी नई ग्रिल, नया फ्रंट बंपर और थोड़ा रिडिजाइन्ड टेल लाइट्स और एलईडी डीआरएलएस की बदौलत ये पहले से ज्यादा मॉडर्न नजर आ रहा है। गुरखा को मुश्किल रास्तों में बेहतरीन परफॉर्मेंस देने के लिए मैनुअल लॉकिंग डिफरेंसेस और एक लो-रेंज का गियरबॉक्स भी दिया जाएगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि गुरखा एक ऑफ रोडिंग एसयूवी है और इसे पहाड़ी, ऊबड़-खाबड़ , कीचड़ और पानी भरे रास्तों पर चलने के लिए में तैयार किया गया है।

नई फोर्स गुरखा बीएस6, 2.6-लीटर के डीज़ल इंजन के साथ आएगी जो 89 hpऔर 260 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी। इस इंजन को केवल पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। इसके अलावा इसमें एक स्टैंडर्ड ऑफ-रोड किट मिलने की भी संभावना है, जिसमें सभी तरह की ऑफ-रोडिंग एक्सेसिरीज़ मिल सकती हैं।

फोर्स गुरखा के इंटीरियर की बात की जाए तो नई गुरखा में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। इस एसयूवी के सेंटर में पूरी तरह से नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, MID डिस्प्ले, सेकेंड रो में इंडीविजुअल सीट्स के साथ नई तरह से डिजाइन किया गया सर्कुलर एयर वेंट भी दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी