2021 Mini Countryman भारत में हुई लॉन्च, 225 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ने में है सक्षम

इस कार को दो वेरिएंट्स में उतारा गया है जिनमें Countryman Cooper S और Countryman Cooper S JCW Inspired शामिल है। ये एक लग्जरी कार है जो 225 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ने में है सक्षम है।

By Vineet SinghEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 09:00 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 02:57 PM (IST)
2021 Mini Countryman भारत में हुई लॉन्च, 225 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड से दौड़ने में है सक्षम
2021 Mini Countryman भारत में हुई लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mini ने भारत में अपनी नई Countryman को लॉन्च कर दिया है। इस कार की कीमत 39.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। इस कार को दो वेरिएंट्स में उतारा गया है जिनमें Countryman Cooper S और Countryman Cooper S JCW Inspired शामिल है। ये एक लग्जरी कार है जिसमें ग्राहकों को बेहतरीन फीचर्स ऑफर किए जाएंगे, तो चलिए जानते हैं इस कार की खासियत और इसके फीचर्स के बारे में सब कुछ। आपको बता दें कि Mini की ऑथराइज्ड डीलरशिप्स पर इस कार की बुकिंग और टेस्ट ड्राइव शुरू की जा चुकी है।

आपको बता दें कि Countryman Cooper S कीमत 39,50,000 रुपये (एक्स-शोरूम) और Countryman Cooper S JCW Inspired की कीमत 39,50,000 रुपये (एक्स-शोरूम) तय की गई है। नये वेरिएंट्स के डिजाइन में ग्राहकों को ज्यादा बदलाव नहीं देखने को मिलेंगे। ग्राहकों को इस कार में नये फ्रंट और रियर बंपर, LED हेडलैम्प, नई ग्रिल और LED टेल लाइट्स और यूनियन जैक मोटिफ्स दिया जाएगा।

MINI Countryman Cooper S JCW Inspired की बात करें तो इसमें मल्टीफंक्शन फुली डिजिटल डिस्प्ले दिया जाएगा। अगर बात करें अन्य फीचर्स की तो इस कार में हेड-आप डिस्प्ले, एलईडी रिंग से घिरा हुआ आइकॉनिक सर्कुलर इंस्ट्रूमेंट पैनल मिलेगा जिसमें एक कलर डिस्प्ले, 8.8 इंच का टच स्क्रीन, वायरलेस फोन चार्जिंग को शामिल किया गया है। नई Countryman को नये कलर ऑप्शंस में पेश किया गया है जिनमें सेज ग्रीन और ह्वाइट सिल्वर शामिल हैं।

इंजन और पावर की बात करें तो MINI Countryman में MINI ट्विन पावर टर्बो टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इसमें 2-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है। ये इंजन 192bhp की मैक्सिमम पावर और 280Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। अपने दमदार इंजन की बदौलत ये कार 100kmph की रफ़्तार महज 7.5 सेकेंड में प्राप्त कर लेती है। इस कार की टॉप स्पीड 225kmph है। Cooper S को 7-स्पीड डबल क्लच स्टेप्ट्रॉनिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है तो वहीं Cooper S और Cooper S JCW Inspired में 7-स्पीड डबल क्लच स्टेप्ट्रॉनिक स्पोर्ट ट्रांसमिशन ऑफर किया जाता है।

chat bot
आपका साथी