2019 Toyota Camry Hybrid भारत में हुई लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली (अंकित दुबे)। Toyota Camry Hybrid का 8वां जनरेशन मॉडल भारत में लॉन्च हो गया है। कंपनी की इस हाईब्रिड पावरट्रेन की शुरुआती कीमत 36.95 लाख रुपये है। जापान की दिग्गज कार निर्माता की यह इस साल की पहली लॉन्च है। Toyota Camry इसलिए भी खास है क्योंकि इसके पुराने वर्जन को लेकर कंपनी को ग्राहकों का साथ मिला था। यहां तक की Camry के पेट्रोल वर्जन के मुकाबले इसका हाइब्रिड पावरट्रेन वर्जन कंपनी के सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में एक रहा। इस कार की कुल बिक्री का 70 फीसद हिस्सा Camry के हाइब्रिड वर्जन का था।

नई Toyota Camry Hybrid के इंटीरियर की बात करें तो इसमें फिर से नया डैशबोर्ड दिया गया है। इसके अलावा इसके सेंटर-पीस पर नया 8-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। स्टीयरिंग व्हील पर 3-स्पोक यूनिट के साथ ऑडियो के लिए कंट्रोल्स, टेलिफोनी और क्रूज कंट्रोल दिया गया है। इसके अलावा Toyota ने एक 10-इंच हैड-अप डिस्प्ले (HUD) भी नई कैमरी में दिया है।

सेफ्टी की बात करें तो इसमें ABS के साथ EBD और कई एक्टिव और पैसिव सेफ्टी सिस्टम के साथ 9 SRS एयरबैग्स स्टैंडर्ड दिए गए हैं, जो कि नई कैमरी हाइब्रिड को सेगमेंटम में सबसे सुरक्षित कार बनाता है।

Toyota Camry के पुराने वर्जन को मिली सफलता के बाद अब कंपनी ने इसके नए जेनरेशन को लॉन्च किया है। इस कार के कुछ फीचर्स पहले ही लीक हो चुके थे। बता दें कि नई Toyota Camry ग्लोबली इस कार की आठवी जेनरेशन है। वहीं, देश में एंट्री लेवल लग्जरी सेडान में यह चौथी जेनरेशन है।

2019 Toyota Camry Hybrid में पावर के लिए 2487सीसी, 4-सिलिंडर, हाईब्रिड इंजन दिया गया है। इसका इंजन 5700 आरपीएम पर 176 bhp का मैक्सिमम पावर और 3600 से 5200 आरपीएम पर 221 Nm का पीक टार्क जेनरेट करता है। वहीं, इसका इलेक्ट्रिक मोटर 118 bhp का मैक्सिमम पावर और 202 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका इंजन 6-स्पीड CVT ट्रांसमिशन से लैस है।

नई Toyota Camry मौजूदा समय में एक मात्र हाईब्रिड पावरट्रेन है। इसका मुकाबला Skoda Superb और Honda Accord Hybrid से होगा। इसके अलावा Camry छोटी लग्जरी सिडान सेग्मेंट Mercedes-Benz CLA और Audi A3 को टक्कर देगी।

यह भी पढें:

Bajaj की इस धांसू बाइक को महज 1581 रुपये में ले जाएं अपने घर

साल 2018 में सबसे ज्यादा बिकी इस रंग की कार, ये है सबसे बड़ी वजह

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.