दमदार Yamaha YZF-R15 M बाइक 21 सितंबर को होगी लॉन्च, डुअल चैनल ABS से है लैस

Yamaha YZF-R15 को कुछ दिनों पहले डीलरशिप पर देखा गया था जो इस बात का संकेत है कि लॉन्च नजदीक है। कुछ समय पहले सामने आ चुकी स्पाई इमेजे को देखकर इस मोटरसाइकिल्स के कुछ फीचर्स की जानकारी भी सामने आई हैं।

Vineet SinghWed, 15 Sep 2021 03:30 PM (IST)
Yamaha YZF-R15 M इस दिन होगी भारत में लॉन्च

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Yamaha Motor India ने घोषणा की है कि वह 21 सितंबर को एक नई मोटरसाइकिल लॉन्च करेगी। हालांकि कंपनी अपकमिंग प्रोडक्ट के नाम पर चुप्पी साधे हुए है, लेकिन आने वाली बाइक YZF-R15 M होने की संभावना है।

इस बाइक को कुछ दिनों पहले एक डीलरशिप पर भी देखा गया था, जो इस बात का संकेत है कि आधिकारिक लॉन्च नजदीक है। कुछ समय पहले सामने आ चुकी स्पाई इमेजे को देखकर इस मोटरसाइकिल्स के कुछ फीचर्स की जानकारी भी सामने आई हैं।

YZF-R15 M को YZF-R7 सुपरस्पोर्ट मॉडल से प्रेरित कुछ प्रमुख डिज़ाइन अपडेट के साथ पेश किया जाएगा। बाहर की तरफ, इसमें फ्रंट में एलईडी डीआरएल के साथ पूरी तरह से नया सिंगल-पॉड हेडलैंप मिलेगा। स्प्लिट-स्टाइल सैडल, फेयरिंग-माउंटेड रियर-व्यू मिरर, साइड-स्लंग एग्जॉस्ट और स्लीक टेललाइट के साथ मस्कुलर फ्यूल टैंक भी होगा।

मोटरसाइकिल एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, इंडिकेटर और टेल लाइट सहित एक पूर्ण एलईडी लाइटिंग पैकेज का उपयोग करेगी। कुछ अन्य प्रमुख हाइलाइट्स में यामाहा वाई-कनेक्ट ऐप के साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी शामिल होगी जो कई स्मार्ट सुविधाओं के लिए दरवाजे खोल देगी।

नई YZF-R15 M में पारंपरिक टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स वाली मौजूदा बाइक के विपरीत, गोल्डन-डिप्ड यूएसडी फ्रंट फोर्क का उपयोग किया जाएगा। स्पोर्ट्स बाइक में डुअल-चैनल ABS के साथ दोनों पहियों पर सिंगल डिस्क का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

लॉन्च होने पर, उम्मीद है कि बाइक को मौजूदा मॉडल से ऊपर रखा जाएगा। इसकी कीमत लगभग रुपये 1.30 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। यह KTM RC125 सहित इस श्रेणी की अन्य स्पोर्ट्स बाइक्स को टक्कर देती रहेगी। 

भारत में याहामा की इस दमदार मोटरसाइकिल का इन्तजार काफी लम्बे समय से हो रहा है और अब इसकी लॉन्चिंग डेट सामने आ चुकी है। ये मोटरसाइकिल दमदार फीचर्स से लैस होगी साथ ही ये युवाओं को काफी पसंद आएगी। इसका डिजाइन काफी स्पोर्टी है जो इसे तेज रफ़्तार पकड़ने में मदद करता है। भारत में यामाहा की बाइक्स को काफी पसंद किया जाता है और अब कंपनी अपनी नई बाइक लेकर आ रही है।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.