Yamaha ने मलेशिया में अपनी लोकप्रिय बाइक को नई पेंट स्कीम के साथ किया लॉन्च, जानें भारत में लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट

नई पेंट स्कीम के अलावा बाकी पूरी मोटरसाइकिल में अन्य कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह एक ट्विन पॉड एलईडी हेडलाइट की सुविधा से लैस है। जो लुक्स में काफी अग्रेसिव लगती है। इस बाइक में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर स्प्लिट-स्टाइल सीट्स और फुल फेयरिंग डिज़ाइन दिया गया है

By BhavanaEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 11:09 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 11:09 AM (IST)
Yamaha ने मलेशिया में अपनी लोकप्रिय बाइक को नई पेंट स्कीम के साथ किया लॉन्च, जानें भारत में लांचिंग पर क्या है रिपोर्ट
नई पेंट स्कीम के अलावा बाकी पूरी मोटरसाइकिल में अन्य कोई बदलाव नहीं किया गया है।

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Yamaha YZF- R15: यामाहा मोटर ने अपने लोकप्रिय मॉडल YZF- R15 को नई पेंट स्कीम के साथ पेश कर दिया है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने मलेशिया में इस फुली फेयर स्पोर्ट्स बाइक को नए सिल्वर कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च किया है, जो इस किफायती एंट्री-लेवल स्पोर्ट्स बाइक को पहले से ज्यादा प्रीमियम बनाता है। YZF- R15  में शाइनिंग फ्लोरोसेंट पीले रंग के पहिये मिलते हैं, इसके साथ ही इसकी बॉडी पर नए सिल्वर कलर को शामिल किया गया है।

नई पेंट स्कीम के अलावा बाकी पूरी मोटरसाइकिल में अन्य कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह एक ट्विन पॉड एलईडी हेडलाइट की सुविधा से लैस है। जो लुक्स में काफी अग्रेसिव लगती है। इस बाइक में एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्प्लिट स्टाइल सीट्स और फुल फेयरिंग डिज़ाइन दिया गया है, जो फ्लैगशिप मोटरसाइकिल YZF-R1  से प्रेरित है। इसके हार्डवेयर कंपोनेंट्स में अपसाइड डाउन फ्रंट फॉर्क्स, रियर मोनोशॉक और दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक शामिल हैं। 

Yamaha YZF- R15 में 155ccc का लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, एसओएचसी, 4-वॉल्वए फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया गया है। जो कंपनी की Variable Valve Actuation (VVA)  तकनीक से लैस है। इस इंजन के साथ असिस्ट एंड स्लिपर क्लच और साइड स्टैंड इंजन कटऑफ स्विच जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। बता दें, मलेशियाई बाजार में इसकी कीमत करीब 2.20 लाख रुपये तय की गई है। वहीं भारत में इस नई सिल्वर पेंट स्कीम को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। भारतीय बाजार में यह इंजन 18.6bhp की पावर और 14.1nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

वहीं यह देश की 150cc सेगमेंट की सबसे पॉवरफुल मोटरसाइकिल होने का खिताब भी हासिल करती है। यामाहा ने बीते दो महीनों में इस बाइक की कीमत में करीब 1500 रुपये का इजाफा किया है, अब वर्तमान में इस बाइक की कीमत 1.52 लाख रुपये तय की गई है। भारत में इस बाइक को तीन पेंट स्कीम रेसिंग ब्लू, थंडर ग्रे और डार्कनाइट के साथ एक नया मेटलिक लाल रंग विकल्प मिलता है।

chat bot
आपका साथी