भारत में लांच हो चुकी है यामाहा की नई FZX स्पोर्ट्स बाइक, जानें इसकी खासियत

जापानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा ने हाल ही में FZX 150 cc बाइक को लांच किया था। इस बाइक की कीमत 1.17 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू होती है। आइये जानते हैं इससे जुड़ी खास बातें।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 12:04 PM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 12:04 PM (IST)
भारत में लांच हो चुकी है यामाहा की नई FZX स्पोर्ट्स बाइक, जानें इसकी खासियत
भारत में लांच हो चुकी है यामाहा की नई FZX स्पोर्ट्स बाइक जानिये इसकी खासियत

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जापानी प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनियों में शुमार Yamaha ने भारतीय बाजार में नई FZ-X 150cc मोटरसाइकिल लॉन्च की है। यह यामाहा के 150cc सेगमेंट में शामिल होने वाला नया मॉडल है, जिसमें FZS FI, FZ FI, MT-15 और R15 V3.0 शामिल हैं। नई Yamaha FZX के साथ, जापानी ऑटोमेकर का लक्ष्य अत्यधिक प्रतिस्पर्धी 150cc-200cc सेगमेंट में अपनी स्थिति को मजबूत करना है।

कीमत : यामाहा 150cc मोटरसाइकिल 3 कलर ऑप्शन के साथ आती है। जिसमें मैटेलिक, ब्लू, मैट कॉपर और मैट ब्लैक कलर शामिल हैं। इसे दो वेरिएंट में पेश किया गया है जिसमें ब्लूटूथ के साथ और बिना - क्रमशः 1.20 लाख रुपये और 1.17 लाख रुपये की कीमत तय की गई है। इस प्राइस टैग पर, FZX एंट्री-लेवल FZ वेरिएंट से लगभग 13 हजरा रुपये महंगी है और टॉप-स्पेक FZS FI से 6 हजार रुपये महंगी है।

फीचर्स : Yamaha FZX एक ब्लूटूथ इनेबिल्ड फीचर के साथ आती है और इसमें एक कम्यूनिकेशन कंट्रोल यूनिट भी दी गई है, जो Yamaha के समर्पित Y-कनेक्ट ऐप के साथ आती है। इस ऐप का उपयोग करके, राइडर इंस्ट्रूमेंट कंसोल ऑइकन के माध्यम से स्मार्टफोन नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं, मेंटनेंस देख सकते हैं, बाइक के आखिरी पार्किंग स्थान को ट्रैक कर सकते हैं, ईंधन की खपत को ट्रैक कर सकते है, एक अनूठी खासियत के साथ खराबी की सूचना प्राप्त कर सकते हैं - रेव्स डैशबोर्ड, जो डेटा प्रदर्शित करता है आपके स्मार्टफोन पर इंजन आरपीएम, थ्रॉटल ओपनिंग की डिग्री, एक पर्यावरण के अनुकूल राइडिंग इंडिकेटर आदि शामिल हैं।

इंजन : 150cc मोटरसाइकिल 3 कलर ऑप्शन- मैटेलिक, ब्लू, मैट कॉपर और मैट ब्लैक में उपलब्ध है। इसे दो वेरिएंट में पेश किया गया है - ब्लूटूथ के साथ और बिना - क्रमशः 1.20 लाख रुपये और 1.17 लाख रुपये की कीमत। इस प्राइस टैग पर, FZX एंट्री-लेवल FZ वेरिएंट से लगभग 13K महंगा है और टॉप-स्पेक FZS FI से 6K रुपये महंगा है। 

chat bot
आपका साथी