आ रहा है दुनिया का पहला 5G कनेक्टेड टायर, जानें क्या हैं इसकी खूबियां

Ericsson Audi Tim Italdesign और KTH के साथ पिरेली ने सेंसर-फिट पिरेली साइबर टायर से लैस वाहन और 5G नेटवर्क से जुड़े एक प्रदर्शन का मंचन किया

By Ankit DubeyEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 05:42 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 12:48 AM (IST)
आ रहा है दुनिया का पहला 5G कनेक्टेड टायर, जानें क्या हैं इसकी खूबियां
आ रहा है दुनिया का पहला 5G कनेक्टेड टायर, जानें क्या हैं इसकी खूबियां

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Pirelli दुनिया की पहली ऐसी कंपनी बनने जा रही है जो 5G नेटवर्क के माध्यम से सड़क की सतह के बारे में इंटेलिजेंट टायर्स द्वारा पता लगाने वाली सूचना प्रसारित करेगा। Ericsson, Audi, Tim, Italdesign और KTH के साथ पिरेली ने सेंसर-फिट पिरेली साइबर टायर से लैस वाहन और 5G नेटवर्क से जुड़े एक प्रदर्शन का मंचन किया, जो टायरों द्वारा निम्नलिखित कार में पाए जाने वाले एक्वाप्लानिंग के जोखिम को प्रसारित करने में सक्षम था।

यह टायर वाहन और सड़क के बीच संपर्क का एकमात्र बिंदु है और इस टेक्नोलॉजी के लिए धन्यवाद कि टायर वाहन और ड्राइवर के साथ सूचना देता है। इंटरनल सेंसर से लैस पिरेली साइबर टायर भविष्य के कार की टायर मॉडल, किलोमीटर क्लॉक, डायनेमिक लोड और सड़क की सतहों पर संभावित खतरे की स्थितियों के सापेक्ष कार की आपूर्ति करेगा, जिसमें पानी की उपस्थिति से लेकर खराब पकड़ तक होगी।

इस इन्फोग्राफिक में देख सकते हैं कि टायर कैसे 5G के माध्यम से सड़क की स्थिति के बारे में अन्य कारों के लिए सूचना का संचार करता है।

बता दें, यह जानकारी कार को अपने नियंत्रण और ड्राइविंग सहायता प्रणालियों को अनुकूलित करने में सक्षम करेगी और इस प्रकार रहने वालों की समग्र सुरक्षा के लिए अपनी बिट जोड़ देगा। इसके अलावा यह अन्य कारों और बुनियादी ढांचे को समान जानकारी प्रदान करेगा।

ये भी पढ़ें:

Audi की इस SUV को पसंद करते हैं ये 5 बॉलीवुड स्टार

Hero XPulse 200 ने बिक्री के मामले में Xtreme 200 को पछाड़ा

chat bot
आपका साथी