टेस्टिंग के दौरान नज़र आई नई Hyundai Creta फेसलिफ्ट, मिलेंगे ये खास बदलाव

दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी हुंडई की देश में सबसे पॉपुलर एसयूवी क्रेटा है। कंपनी की यह कार बिक्री के मामले में नंबर 1 पर है और अब हुंडई क्रेटा की सक्सेस को दोहराना चाहती है। जिसके चलते कंपनी क्रेटा को मिड लाइफ अपडेट देने जा रही है।

By Rishabh ParmarEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 04:02 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 08:31 AM (IST)
टेस्टिंग के दौरान नज़र आई नई Hyundai Creta फेसलिफ्ट, मिलेंगे ये खास बदलाव
2022 क्रेटा फेसलिफ्ट में मिलेंगे ये खास बदलाव

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। दक्षिण कोरिया की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हुंडई की क्रेटा भारत में सबसे ज्यादा पॉपुलर है, इतना ही नहीं कंपनी की ये एसयूवी लगातार बिक्री के मामले में अच्छा प्रदर्शन करती जा रही है। साल 2020 में कंपनी ने इसके सेकेंड जनरेशन मॉडल को पेश किया था। जिसके बाद से क्रेटा ने बिक्री के नए आयाम स्थापित कर दिये हैं। कंपनी अपने इस शानदार प्रदर्शन को लगातार बढ़ाना चाहती है, जिसके चलते कंपनी इसे एक मिड-लाइफ अपडेट दे सकती है। हाल ही में कंपनी की इस एसयूवी के मिड-लाइफ अपडेटेड वैरिएंट को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार नई हुंडई क्रेटा 2022 के फ्रंट बंपर को काफी संशोधित किया जाएगा। टेस्टिंग के दौरान सामने आई मॉडल की तस्वीरों में पता चलता है कि क्रेटा का यह मॉडल चौथी पीढ़ी के हुंडई टक्सन से डिजाइन प्रेरणा लेगा, जिसे पिछले साल सितंबर में पेश किया गया था। इसका मतलब है कि नई क्रेटा में हुंडई की सेंसियस स्पोर्टीनेस डिजाइन लैग्वेज होगी और इसमें पैरामीट्रिक ग्रिल होगी।

इसके अलावा कार में प्रोजेक्टर हेडलैंप और एलईडी डीआरएल में डार्क फिनिश होगी। फ्रंट बंपर, फॉग लैंप असेंबली और फॉक्स स्किड प्लेट को भी रिवाइज किया जाएगा। क्रेटा फेसलिफ्ट में नए डिजाइन वाले अलॉय व्हील और स्पिल्ड टेललैंप्स भी हो सकते हैं। 2022 हुंडई क्रेटा फेसलिफ्ट के आंतरिक विवरण अभी भी लपेटे में हैं। हालांकि, एसयूवी में नई लेदर अपहोल्स्ट्री, एक 360 डिग्री कैमरा, एचयूडी (हेड-अप यूनिट) और एडीएएस (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) मिलने की संभावना है।

रिपोर्ट्स की मानें तो एसयूवी को मौजूदा मॉडल के मुकाबले अधिक सुविधाएं दी जाएंगी, जिसमें 7.0-इंच इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 8-स्पीकर बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम, फ्रंट वेंटिलेटेड सीटें, पावर ड्राइवर की सीट, रियर व्यू मिरर के अंदर ऑटो डिमिंग, हाइट एजस्टेबल फ्रंट सीटबेल्ट, वायरलेस चार्जर शामिल हैं। इसके अलाव इसमें एक 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी पेश कियाा जाएगा। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, 6 एयरबैग और बहुत कुछ देखने को मिलेगा। 

chat bot
आपका साथी