टाटा पंच खरीदने वालों को करना पड़ेगा लंबा इंतजार ! जानें कितना है वेटिंग पीरियड

यह वेटिंग पीरियड केवल बेस वेरिएंट में हो सकता है जिसकी डिमांड भारतीय ऑटो बाजार में काफी ज्यादा है। वहीं एडवेंचर ट्रिम के लिए ग्राहकों को 5 महीने तक इंतजार करना पड़ सकता है। इसके अलावा Accomplished-Creative ट्रिम के लिए वेटिंग पीरियड 2-3 महीनों तक हो सकती है।

By Atul YadavEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 12:57 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 12:57 PM (IST)
टाटा पंच खरीदने वालों को करना पड़ेगा लंबा इंतजार ! जानें कितना है वेटिंग पीरियड
टाटा पंच खरीदने वालों को करना पड़ेगा लंबा इंतजार ! जानें कितना है वेटिंग पीरिड

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। टाटा मोटर्स की टाटा पंच कार को इंडियन मार्केट में काफी प्यार मिल रहा है। लोग इस नई एसयूवी कार को इसलिए भी ज्यादा पसंद कर रहे हैं, क्योंकि यह एसयूवी भारत की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। कंपनी ने हाल ही में टाटा पंच को लॉन्च किया था। इस कार को खरीदने वाले लोगों की होड़ इतना ज्यादा है कि कंपनी इसके वेटिंग पीरिड को 9 महीने तक बढ़ा दिया है। हालांकि, वेटिंग पीरियड सभी वेरिएंट पर अलग-अलग है। जानिए किस वेरिएंट का कितना है वेटिंग पीरियड।

वेटिंग पीरियड

आपको बता दें, 9 महीने का वेटिंग पीरियड सभी वेरिएंट पर लागू नहीं है। यह वेटिंग पीरियड केवल बेस वेरिएंट में हो सकता है, जिसकी डिमांड भारतीय ऑटो बाजार में काफी ज्यादा है। वहीं एडवेंचर ट्रिम के लिए ग्राहकों को 5 महीने तक इंतजार करना पड़ सकता है। इसके अलावा Accomplished-Creative ट्रिम के लिए वेटिंग पीरियड 2-3 महीनों तक हो सकती है। वेटिंग पीरियड मॉडल और कलर ऑप्शन पर भी निर्भर करता है।

डिज़ाइन

डिजाइन की बात करें तो, टाटा पंच देखन में कॉम्पैक्ट और आकर्षक है। देखने में यह कार अपनी कॉम्पैक्टनेस के बावजूद मजबूत रोड प्रेजेंस के साथ आती है। इसमें स्लीक प्रोजेक्टर हेडलैंप के साथ स्लीक और हाई पोजीशन एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स, सिग्नेचर ह्यूमैनिटी लाइन के साथ दिखाई देती है। वहीं नीचे की तरफ एक बड़ी काली ग्रिल है, जिसके प्रत्येक छोर पर फॉग लैंप दिए गए हैं। साइड प्रोफाइल को ड्यूल-टोन फिनिश मिलता है, जिसमें ग्लास पार्ट को काले रंग से पेंट किया गया है। डुअल-कलर ओआरवीएम, मस्कुलर बेल्टलाइन, ब्लैक बॉडी क्लैडिंग, 16-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, रूफ रेल्स, कॉम्पैक्ट एलईडी टेललाइट्स ध्यान आकर्षित करते हैं।

इंजन

इंजन की बात करें तो, टाटा पंच एसयूवी में डायना प्रो टेक्नोलॉजी वाला 1.2-लीटर रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन मिलता है। जो इंजन पांच-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और पांच-स्पीड एएमटी के विकल्प के साथ उपलब्ध है। यह इंजन 86 पीएस की पावर और 113 एनएम की पीक टार्क जेनरेट करने में टार्क पैदा करने में सक्षम है। बता दें, पंच में कोई डीजल इंजन का विकल्प नहीं दिया गया है।

chat bot
आपका साथी