Volvo ने पहली फुल इलेक्ट्रिक SUV XC40 Recharge को किया पेश

Volvo ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV Volvo XC40 Recharge को पेश किया है।

By Sajan ChauhanEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 06:43 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 06:43 PM (IST)
Volvo ने पहली फुल इलेक्ट्रिक SUV XC40 Recharge को किया पेश
Volvo ने पहली फुल इलेक्ट्रिक SUV XC40 Recharge को किया पेश

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। जानी-मानी कार निर्माता कंपनी Volvo ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार XC40 Recharge को पेश किया है। इसके अलावा वॉल्वो ने इलेक्ट्रिक वीइकल के लिए नया ब्रैंड रिचार्ज भी लॉन्च किया है। आज वोल्वो कार XC40 रिचार्ज कंपनी की पहली फुल इलेक्ट्रिक कार है और XC40 पर बेस्ड अपने ब्रांड के नए रिचार्ज कार लाइन कॉन्सेप्ट का पहला मॉडल है। XC40 Recharge को नए CMA प्लैटफॉर्म पर तैयार किया गया है। आइए जानते हैं यह कार कैसी है और इसके फीचर्स कैसे हैं।

लुक और डिजाइन

XC40 रिचार्ज स्डेंडर्ड एसयूवी के जैसी ही दिखती है। बूट लिड पर 'रिचार्ज' बैज के रूप में छोटा सा बदलाव और सामने की ओर एक रिवाइज्ड ग्रिल है। ट्रैडिशनल पेट्रोल कैप को चार्जिंग पोर्ट से बदला गया है, जो कार के पीछे के पिलर पर है। जैसा कि यह बैटरी से चलने वाली एसयूवी है तो इसके बोनट के नीचे अलग से स्पेस दिया गया है।

पावर और स्पेशिफिकेशन

पावर और स्पेशिफिकेशन की बात की जाए तो XC40 रिचार्ज में दो इलेक्ट्रिक मोटर्स दी गई हैं जो कि 408PS की पावर और 660Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इसके साथ 78kWh की बैटरी दी गई है जो WLTP सर्टिफिकेशन के अनुसार 400 किमी से ज्यादा की दूरी तय कर सकती है। चार्जिंग समय की बात की जाए तो XC40 रिचार्ज को 11kW AC चार्जर या 150kW DC फास्ट चार्जर के साथ चलाया जा सकता है। बैटरी को 40 मिनट में 80 फीसद तक चार्ज किया जा सकता है।

फीचर्स

फीचर्स की बात की जाए तो XC40 Recharge में नया इंफोटोनमेंट सिस्टम है जिसे गूगल एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम से चलाया जाता है। यह Volvo के डिजिटल कनेक्टेड सर्विस प्लेटफॉर्म 'Volvo On Call' को सपोर्ट करता है।

यह भी पढ़ें:इस फेस्टिव सीजन Hero Maestro Edge की खरीद पर मिल रहा डिस्काउंट, जानें कितना होगा फायदा

यह भी पढ़ें: सेकेंड हैंड कार खरीदते वक्त ये गलती पड़ सकती है भारी, जरूर रखें ध्यान

chat bot
आपका साथी