अब बिना खरीदे चला सकेंगे Volvo की लग्जरी कार, कंपनी ने लाॅन्च किया सब्सक्रिप्शन प्लान

दिल्ली में मिली प्रतिक्रिया के आधार पर वोल्वो इसे देश के अन्य हिस्सो में भी शुरू करेगी। इस योजना के तहत वोल्वो कार का विकल्प चुनने वाले ग्राहक कम से कम 12 महीने के लिए कार को सब्सक्रिप्शन पर लेकर इस्तेमाल कर सकते हैं।

BhavanaWed, 23 Jun 2021 12:12 PM (IST)
वर्तमान में यह सुविधा सिर्फ दिल्ली में शुरू की गई है,

नई दिल्ली, ऑटो डेस्क। Volvo Car Subscription Plan Launched : स्वीडन की वाहन निर्माता कंपनी वोल्वो की गाड़ियां भारत में लग्जरी सेगमेंट में आंकी जाती हैं। लोग बजट के चलते वोल्वो के वाहनों की ड्राइव का आनंद नहीं ले पाते हैं। लेकिन अब वोल्वो भारत ने अपने कार सब्सक्रिप्शन मॉडल को लॉन्च करने की घोषणा कर दी है, जिसके तहत ग्राहकों को वोल्वो कार के मालिक होने का अवसर प्रदान किया जाएगा। वर्तमान में यह सुविधा सिर्फ दिल्ली और हरियाणा में शुरू की गई है, और यह S90 को छोड़कर सभी मॉडल्स पर लागू होती है।

कम से कम 12 महीनें के लिए सब्सक्रिप्शन: कंपनी के अनुसार दिल्ली में मिली प्रतिक्रिया के आधार पर वोल्वो इसे देश के अन्य हिस्सो में भी शुरू करेगी। हालांकि कंपनी ने अभी सब्सक्रिप्शन दरों के ब्योरे का खुलासा नहीं किया गया है। इस योजना के तहत वोल्वो कार का विकल्प चुनने वाले ग्राहक कम से कम 12 महीने के लिए कार को सब्सक्रिप्शन पर लेकर इस्तेमाल कर सकते हैं। वोल्वो ने इस घोषणा के साथ यह भी सुनिश्चित किया है कि  वाहन के रखरखाव या बीमे, रजिस्ट्रेशन और रोड टैक्स भी सब्सक्रिप्शन मॉडल में शामिल होगा।

वोल्वो ने कहा है कि सब्सक्रिप्शन मॉडल चुनने वाले ग्राहकों को कार निर्माता की पुरानी और नई कारों में से चुनने का विकल्प दिया जाएगा। ग्राहकों को वोल्वो कार चलाने के लिए अग्रिम भुगतान करने की कोई आवश्यकता नहीं है। कंपनी ने बताया है कि सब्सक्रिप्शन की अवधि समाप्त होने के बाद ग्राहक से सब्सक्रिप्शन शुल्क का भुगतान लिया जाएगा।

इन मॉडल्स को किया गया शामिल: वोल्वो द्वारा लॉन्च किए गए सब्सक्रिप्शन प्लान में XC40, XC60 और XC90 जैसे मॉडल शामिल होंगे। इन तीनों एसयूवी को ग्राहकों के लिए नई और पूरी तरह से मालिकाना हक के रूप में पेश किया जाएगा। इन तीन एसयूवी के अलावा, वोल्वो हाल ही में लॉन्च की गई S60 सेडान को सब्स्क्राइब-टू-ड्राइव मॉडल के हिस्से के रूप में भी पेश करेगी। हालांकि, ग्राहकों को केवल एक नई S60 सेडान को चलाने का मौका मिलेगा, क्योंकि इसके पुराने माॅडल का विकल्प उपलब्ध नहीं है।

 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.